Business ideas - हर घर से होगी ₹500 की कमाई, इन कंपनियों के साथ काम करो

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक ऐसा स्टार्टअप बिजनेस है जिसमें कैपिटल इन्वेस्टमेंट की जरूरत ही नहीं है। कम से कम 12वीं पास होना जरूरी है। ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट कैंडिडेट्स को यह काम आसानी से मिल जाता है। कई बड़ी कंपनियां है जो चाहती है कि आप उनके ग्राहक के घर जाकर उससे मिलकर आए। कोई प्रोडक्ट नहीं बेचना। कोई पार्सल भी डिलीवर नहीं करना। बस मुलाकात करना है, थोड़ी सी बात करनी है और ₹500 आपके। आप खुद कैलकुलेट कीजिए कि एक दिन में आप कितना पैसा कमा सकते हैं। 

business opportunities in india 

Address verification service, एक ऐसा बिजनेस है जिसकी जरूरत भारत में सैकड़ो कंपनियों को है। इसके लिए वह वेतन भोगी कर्मचारी नियुक्त नहीं कर सकती। उन्हें पूरी सर्विस आउटसोर्स करनी पड़ती है। आप अपनी एजेंसी बना सकते हैं। एड्रेस वेरीफिकेशन करना है और रिपोर्ट बनाकर कंपनी को भेज देना है। आपका पेमेंट आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा। Address verification service लेने वाली सभी कंपनियां लोन एवं फाइनेंस से संबंधित होती है। सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक, नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियां और वित्तीय व्यवहार से जुड़ी हुई दूसरी कई कंपनी अपने ग्राहकों का एड्रेस वेरीफिकेशन करवाती हैं। उन्हें भारत के हर शहर में एक विश्वसनीय एजेंसी की जरूरत होती है। आप अपनी एजेंसी शुरू करके कई कंपनियों का काम ले सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए पार्ट टाइम और ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं के लिए यह एक शानदार बिजनेस हो सकता है, जो आपको पहले दिन से ही अच्छी खासी कमाई करवा कर देगा। इसके लिए आपको कोई ऑफिस खोलने की जरूरत नहीं है। आप अपने घर को ही अपने बिजनेस का एड्रेस बना सकते हैं। छोटी-मोटी टीम तो किसी भी चाय वाले के यहां मीटिंग करके कंट्रोल कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

लड़कियों एवं महिलाओं के लिए यह एक बढ़िया मौका है। एड्रेस वेरीफिकेशन के दौरान पुरुषों को कभी-कभी कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। कई बार ग्राहक नाराज हो जाता है, परंतु महिलाओं के मामले में ऐसा बिल्कुल नहीं होता। उल्टा उनके लिए एड्रेस वेरीफिकेशन करना ज्यादा आसान होता है, क्योंकि किसी भी रेजिडेंशियल एरिया में महिलाओं की मौजूदगी हमेशा बनी रहती है। एक महिला दूसरी महिला से किसी भी प्रकार के सवाल जवाब कर सकती है। एड्रेस वेरीफाई करने के अलावा ग्राहक के पास पड़ोसियों से उसकी रिपोर्ट भी प्राप्त कर सकती है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत कर्मचारी एड्रेस वेरीफिकेशन सर्विस एजेंसी का काम बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। एक छोटा सा स्टाफ नियुक्त करना है और भारत की सभी कंपनियों के लिए काम कर सकते हैं। 60 वर्ष से अधिक आयु होने के कारण, कंपनियां विश्वास पूर्वक कम देना पसंद करेंगी। एड्रेस वेरीफिकेशन सर्विस के लिए सभी कंपनियां एक ऐसी एजेंसी चाहती है जो लंबे समय तक कम करें और सही काम करती रहे। इन दोनों प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर, सेवानिवृत कर्मचारी है। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में प्रॉपर्टी प्रॉफिट है। एक एड्रेस वेरीफाई करने के लिए कम से कम ₹500 और यदि वह ग्रामीण क्षेत्र में है तो ट्रैवल एलाउंस के अलावा कुछ और एक्सपेंस भी मिल जाते हैं। बड़ी कंपनी एड्रेस वेरीफाई करने के लिए ₹5000 तक देती है। सबसे अच्छी बात है कि इसमें आपका पेट्रोल भी तभी खर्च होगा जब आपके पास कोई आर्डर आ चुका होगा। यदि आप कोई ऑफिस ओपन नहीं करते तो आपका बिजली का बिल भी नहीं आएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !