BHOPAL NEWS - कड़कड़ाती ठंड में निकले मुख्यमंत्री, सरकारी धर्मशाला में निर्धन यात्रियों को कंबल बांटे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जब हिमालय की बर्फीली हवाएं सूर्यास्त होते ही लोगों को अपने घरों में बंद हो जाने के लिए मजबूर कर रही थी, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रात करीब 11:00 बजे घर से निकले। फुटपाथ पर बैठे निर्धन यात्रियों को कंबल दिए। फिर जवाहरलाल नेहरू कैंसर हॉस्पिटल के पास स्थित सरकारी धर्मशाला में निर्धन यात्रियों के लिए व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और अंत में कैंसर हॉस्पिटल के मरीजों से मिले। 

आधी रात को भोपाल के कैंसर हॉस्पिटल में पहुंचे मुख्यमंत्री, रोगियों से मिले

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज रात्रि राजधानी में भ्रमण कर कैंसर हॉस्पिटल के विश्रामालय में विश्राम कर रहे  नागरिकों से भेंट की। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने अनेक रोगियों और उनके परिजन से भी चर्चा की। उन्होंने कैंसर के विभिन्न प्रकारों से जूझ रहे रोगियों को ढाढस भी बंधाया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।मुख्यमंत्री डॉ यादव आज रात्रि जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल के शयनागार पहुंचे और यहां रह रहे निर्धन वर्ग के लोगों, श्रमिकों से बातचीत की और उन्हें ठंड से बचाव के लिए कंबल प्रदान किए।

सामुदायिक आश्रय स्थल का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सीधी जिले के अजय पांडे, ललितपुर उत्तर प्रदेश के विनोद कुशवाहा, मैहर की लल्ली कुशवाहा, पन्ना की चाहना राय और बीना की श्रीमती गुलाबबाई से भेंट कर हालचाल पूछा। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने उपस्थित चिकित्सकों से भी रोगियों के बेहतर उपचार के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री डा यादव ने अस्पताल परिसर के निकट वाजपेयी नगर कॉलोनी में सागर जिला निवासी श्रीमती शीलाबाई रैकवार और सीहोर जिले की निवासी श्रीमती कृष्णा बाई को भी कंबल प्रदान किया। यहां अनेक रोगियों के परिजन निवास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वाजपेयी कॉलोनी में नगर निगम द्वारा संचालित सामुदायिक आश्रय स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। 

VIP रोड के फुटपाथ पर मां बेटी मिली

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने गांधीनगर भोपाल की झुग्गी में रहने वाली एक मां बेटी ने बताया कि परिवार के विवाद के कारण वे यहां आ गई हैं, उनके पास पर्याप्त गर्म वस्त्र हैं और यह विवाद सुलझ जाए तो वह घर चली जाएगी। यह मां बेटी वीआईपी रोड पर फुटपाथ पर बैठी थी।

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से कहा, अधिकारियों की टीम को रात्रि गश्त पर निकालो

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पुलिस मुख्यालय के पास फुटपाथ पर रात्रि विश्राम कर रहे नागरिकों से भी बातचीत की उन्हें कंबल प्रदान किया नगर के स्थान को देखने के बाद नागरिकों से बातचीत के बाद मुख्यमंत्री जी ने कलेक्टर भोपाल श्री आशीष सिंह को ऐसे नागरिकों की शीतकाल में आवश्यक सहायता के लिए दल गठित कर सहायता देने के निर्देश दिए। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !