मध्यप्रदेश के हर संभाग में AIIMS के जैसे MPIMS बनेंगे, सीएम यादव ने कहा - MP NEWS TODAY

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव ने बताया कि 20 हजार करोड़ रुपये के निवेश के माध्यम से मध्य प्रदेश निरामय इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन में अटल मेडिसिटी स्थापित की जाएगी। प्रत्येक संभाग में एम्स की तर्ज पर मध्य प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस स्थापित किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने भाजपा संकल्प पत्र की हर गारंटी को पूरा करने के लिए सात दिन में रोडमैप बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं। संकल्प पत्र के अनुसार प्रमुख शहरों में कैंसर रोगियों के लिए पेलिएटिव केयर सेंटर स्थापित किए जाएंगे। 'एक लोकसभा-एक मेडिकल कालेज' योजना के अंतर्गत हर लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कालेज स्थापित किए जाएंगे।

आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को सीएम रिलीफ फंड से भी मिलेगा लाभ

आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के लिए पांच लाख से ज्यादा खर्च होने पर अतिरिक्त खर्च सीएम रिलीफ फंड से किया जाएगा। निजी अस्पतालों में अत्यधिक चिकित्सा शुल्क को नियंत्रित करने के लिए एक रेगुलेटरी अथारिटी की स्थापना की जाएगी। पूरे प्रदेश में 500 नए जन औषधि केंद्र शुरू किए जाएंगे। इनमें कम कीमत पर दवाइयां मिलेंगी। मेडिकल सीटों में चार हजार तक की बढ़ोतरी की गई है।

अगले पांच सालों में 2000 मेडिकल सीटें बढ़ाई जाएंगी

अगले पांच सालों में 2000 मेडिकल सीटें बढ़ाई जाएंगी। मिशन मोड पर डाक्टर, नर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ के खाली पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। दुर्लभ बीमारियों के रोगियों को केंद्र सरकार द्वारा दी गई 20 लाख रुपये के अलावा भी वित्तीय सहायता दी जाएगी। वर्ष 2025 तक प्रदेश को टीबी मुक्त प्रदेश बनाया जाएगा। टीबी रोगियों को एक हजार रुपये की मासिक वित्तीय सहायता भी दी जाएगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !