Business ideas - अपनी दुकान, अपना प्रोडक्ट, 95% प्रॉफिट, लो कंपटीशन, और क्या चाहिए

Bhopal Samachar

Law investment high profit startup small business ideas in India 

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडिया जो आपको मालामाल कर देगा। कक्षा 10वीं 12वीं पास, कॉलेज स्टूडेंट्स, UG-PG क्या कोई भी डिप्लोमा अथवा स्पेशल डिग्री कोर्स करने वाला व्यक्ति इस कर सकता है। मात्र ₹5000 के मटेरियल में ऐसे यूनिक प्रोडक्ट बनते हैं, जो ₹50000 में आसानी से बिक जाते हैं। 

business opportunities in india 

Hardener और Resin , बस इन दोनों नाम को याद कर लीजिए। दोनों केमिकल बाजार में बड़ी आसानी से मिल जाते हैं। इनके साथ कुछ कलर्स भी आते हैं। यदि भारत के किसी क्षेत्र में नहीं मिलते हैं तो ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकते हैं। अब आपको बाजार से कुछ सस्ते प्रोडक्ट खरीदने हैं और इन दोनों केमिकल की मदद से वह प्रोडक्ट हाई प्रोफाइल हो जाएगा। मात्र ₹3000 मूल्य की सेंटर टेबल, इन दोनों केमिकल का उपयोग करने के बाद ₹10000 की हो जाती है। इन दोनों केमिकल की मदद से आप कोई भी स्पेशल खिलौना अथवा प्रोडक्ट बना सकते हैं, जो आपकी दुकान से हाथों-हाथ बिक जायेंगे। कृपया इसके बारे में इंटरनेट पर सर्च करें और विस्तृत जानकारी संग्रहित करें। 

हार्डनर और रेजिन से बनाए जा सकने वाले कुछ विशिष्ट उत्पादों की सूची इस प्रकार है:

  • गहने: कंगन, हार, पेंडेंट, झुमके, अंगूठियां, आदि।
  • आभूषण: प्लेट, कटोरे, फूलदान, दीवार के पैनल, आदि।
  • कला और शिल्प: मूर्तियां, पेंटिंग, मूर्तियां, आदि।
  • उपयोगिता उत्पाद: टूलबॉक्स, उपकरण, फर्नीचर, आदि।

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियां इसमें काफी कुछ क्रिएटिव कर सकते हैं। यहां तक की घर अथवा ऑफिस का इंटीरियर भी कर सकते हैं। एक बार आपके हाथ का काम पब्लिक को पसंद आ गया तो आपके पास इतने ज्यादा ऑर्डर आएंगे कि आप कंट्रोल नहीं कर पाएंगे। 

business ideas for women in india 

Hardener और Resin की मदद से घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकती है। भारत में हजारों लड़कियां और महिलाएं इस बिजनेस को कर रही है।

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए यह काफी अच्छा अवसर है, क्योंकि इसमें ज्यादा रिस्क नहीं है। उम्र और अनुभव के कारण कई सारे लोगों से जान पहचान और मित्रता भी हो गई होगी। यही जान पहचान इस बिजनेस को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगी। 

profitable business ideas in india 

जैसा कि बताया कि प्रोडक्ट पर ग्रॉस प्रॉफिट 95% होता है। दुकान का किराया और दूसरे खर्च काटने के बाद 50% के आसपास नेट प्रॉफिट मिल जाता है। यदि आप स्वयं काम नहीं करते, प्रोडक्ट बनाने अथवा बेचने के लिए सहयोगी नियुक्त करते हैं तो उसका वेतन भी इसमें समायोजित हो जाएगा। इसके बावजूद नेट प्रॉफिट 30% के आसपास जरूर रहेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!