MP NEWS- छिंदवाड़ा के कलेक्टर ऑफिस में लोकायुक्त टीम का छापा, एक कर्मचारी गिरफ्तार

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छिंदवाड़ा के कलेक्टर कार्यालय में छापामार कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के दौरान कलेक्टर कार्यालय में प्रस्तुत कर्मचारी प्रतिलिपिकार नीरज तिवारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। 

लोकायुक्त पुलिस की टीम ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले के तामिया में रहने वाले श्री अजय गड़ेवाल ने एसपी जबलपुर लोकायुक्त के समक्ष प्रस्तुत होकर शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि उन्हें एक कोर्ट कार्रवाई में अपनी जमीन के दस्तावेजों की जरूरत है। उसकी नकल बनवाने के लिए वह कलेक्टर कार्यालय की प्रतिलिपि शाखा में आवेदन करने गए थे। यहां पर मौजूद प्रतिलिपिकार श्री नीरज तिवारी ने नियत समय पर नकल के बदले रिश्वत की मांग की। 

शिकायत प्राप्त होने पर एसपी लोकायुक्त जबलपुर ने, शिकायत की पुष्टि एवं प्राइमरी एविडेंस कलेक्शन की कार्रवाई के निर्देश दिए। रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि होने पर ट्रैप दल का गठन किया गया। कलेक्टर कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा 1700 रुपए की मांग की जा रही थी। शिकायत करने वाले किसान श्री अजय गड़ेवाल को केमिकल युक्त नोट देकर भेजा गया। जैसे ही रिश्वत की रकम का आदान-प्रदान हुआ घटनास्थल पर मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने कर्मचारियों को पकड़ लिया। केमिकल टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद कर्मचारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके विधिवत गिरफ्तारी की गई। 

विधि अनुसार गिरफ्तार किए गए कर्मचारियों की इस शर्त पर जमानत मंजूर की गई कि, मामले की जांच को प्रभावित करने का प्रयास नहीं करेगा। जांच की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं करेगा। बुलाए जाने पर जांच अधिकारी के समक्ष एवं सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत होगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !