MP NEWS- सतना में रिश्वतखोर पटवारी के घर पर लोकायुक्त का छापा, गिरफ्तार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के सतना में रीवा लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी संतोष कुमार के घर में छापामार कार्रवाई करते करके उसे रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आप के पटवारी ने एक किस से जमीन की फिरौती मांगी थी। कहा था कि यदि उसे रिश्वत नहीं दी गई तो वह किस की जमीन किसी और के नाम दर्ज कर देगा। 

सतना में जमीन के लिए फिरौती मांग रहा पटवारी गिरफ्तार

अजय कुमार साहू, उम्र 28 वर्ष, निवासी ग्राम उमरिहा पोस्ट रामपुर बघेलान, जिला सतना ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवा गोपाल सिंह धाकड़ के समक्ष प्रस्तुत होकर शिकायत की थी। किसान अजय कुमार साहू ने बताया कि पटवारी संतोष कुमार सतनामी ने उसके स्वामित्व वाली जमीन के लिए ₹15000 फिरौती मांगी है। धमकी दी है कि यदि फिरौती की रकम नहीं दी गई तो उसकी जमीन को कामता साहू के नाम दर्ज कर देगा। एसपी लोकायुक्त ने शिकायत के सत्यापन की कार्रवाई के निर्देश दिए। ऑडियो एविडेंस में पाया गया कि पटवारी रिश्वत की मांग कर रहा है। 

इसके बाद पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवा ने ट्रैप दल का गठन किया। शिकायत करने वाले किसान को केमिकल युक्त नोट दिए गए और प्लानिंग के तहत किस को रिश्वत देने के लिए भेजा गया। पटवारी संतोष कुमार सतनामी ने किस को HIG-671, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी पीके स्कूल के पीछे, रीवा में अपने निजी निवास पर बुलाया। यहां पर जैसे ही किसान ने रिश्वत की रकम देकर इशारा किया, मौके पर मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पटवारी को पकड़ लिया। 

केमिकल टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। निर्धारित विधि के अनुसार गिरफ्तार पटवारी को इस शर्त पर जमानत दे दी गई कि वह जांच में सहयोग करेगा। बुलाए जाने पर उपस्थित होगा। जांच को प्रभावित नहीं करेगा। शिकायत करने वाले किसान से कोई संपर्क नहीं करेगा और न्यायालय द्वारा बुलाई जाने पर उपस्थित होगा। जमानत की शर्तों का उल्लंघन करने पर उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जाएगा।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!