MP NEWS- राहुल गांधी ने कमलनाथ के 12 नाम रिजेक्ट किए, 150 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के संदर्भ में कांग्रेस पार्टी के दिल्ली मुख्यालय से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि श्री राहुल गांधी ने श्री कमलनाथ द्वारा भेजे गए उन 12 नेताओं को रिजेक्ट कर दिया है, जिन्हें चुनाव में कांग्रेस पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित करने के लिए स्ट्रांग रिकमेंडेशन भेजी गई थी। 

कांग्रेस पार्टी - केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी दिल्ली के सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की छानबीन समिति द्वारा कुछ विधानसभा सीटों पर सिंगल नाम भेजे गए हैं। इसका अर्थ यह है कि, प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूरे विश्वास के साथ यह कह रही है कि, उपरोक्त विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के पास इसे बढ़िया कोई नेता नहीं है। श्री राहुल गांधी ने इनमें से 12 नाम को रिजेक्ट कर दिया है। यानी मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के जो दावेदार कल तक इस बात पर प्राउड फील कर रहे थे कि, उनका सिंगल नाम भेजा गया है। अब उनमें से 12 के टिकट निरस्त हो चुके हैं। 

मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के टिकट के लिए राहुल गांधी की सर्वे रिपोर्ट फाइनल डॉक्यूमेंट

  • क्या मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। 
  • क्या कमलनाथ मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। 
  • क्या मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार बनने जा रही है। 
उपरोक्त तीनों प्रश्नों के उत्तर अलग-अलग हैं। श्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के चयन के लिए सर्वे के कई राउंड कंडक्ट किए थे। कई प्राइवेट एजेंसियों को अलग-अलग काम दिए गए थे। इनमें से कुछ एजेंसी तो ऐसी थी जिन्होंने यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को हायर किया और स्टूडेंट्स ने अपने हॉस्टल में बैठकर सर्वे किया। 

इस सारी प्रक्रिया से अलग श्री राहुल गांधी की एजेंसी भी सर्वे कर रही थी। उसने न केवल क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के नेताओं की कुंडली बनाई बल्कि यह रिपोर्ट भी तैयार की, कि श्री कमलनाथ की टीम भोपाल के बाहर मध्य प्रदेश के जिलों में सक्रिय है या नहीं, और श्री कमलनाथ की एजेंसी किस प्रकार का सर्वे कर रही है। 

यही कारण है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में श्री कमलनाथ की फाइल को कंसीडर तो किया गया परंतु फाइनल डॉक्यूमेंट श्री राहुल गांधी की सर्वे रिपोर्ट को माना गया। बताया जा रहा है कि, 150 नाम फाइनल कर दिए गए हैं। इसमें से 100 से ज्यादा नाम ऐसे हैं जो राहुल गांधी और कमलनाथ दोनों की फाइल में थे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !