Investment plan- गोल्ड खरीदने जा रहे हो, रुको जरा सब्र करो, यहां पढ़ो कितना गिरेगा

Bhopal Samachar
भारत में सोने के दाम साल 2023 के सबसे न्यूनतम स्तर पर है। चारों तरफ ढोल बजाया जा रहा है कि सोने में इनवेस्टमेंट का यह सबसे सही समय है। खरीदो-खरीदो, लेकिन कमोडिटी मार्केट के एक्सपर्ट सागर अग्रवाल कहते हैं कि रुको जरा सब्र करो। भारत में सोने के दाम 56000 प्रति 10 ग्राम तक नीचे आएंगे। 

सोना इतना सस्ता क्यों हो रहा है, कमोडिटी एक्सपर्ट को पढ़िए

सागर का कहना है कि इन दोनों अमेरिका दबाव में है। अमेरिका पर लोन और ब्याज दोनों बढ़ रहा है। इसके कारण लगभग सभी प्रकार की धातुओं पर दबाव बन रहा है। बाजार की मांग से ज्यादा सप्लाई की जा रही है। यही स्थिति गोल्ड में भी है। दुनिया भर में गोल्ड की इतनी डिमांड नहीं है जितनी सप्लाई आ रही है। यही कारण है कि सोने के दाम लगातार गिरते जा रहे हैं। जिन देश को पैसे की सख्त जरूरत है, वह न्यूनतम कीमत पर भी सोना बेचना चाहते हैं। इसके कारण सोने के दाम पिछले 5 महीने में ₹6000 नीचे गिर गए। सागर का कहना है कि यह 56000 तक पहुंचेंगे और उसके बाद सोने की कीमतों का ग्राफ ऊपर की तरफ चढ़ना शुरू हो जाएगा। 

यदि अभी सोने में निवेश किया तो रिटर्न कब मिलेगा

सागर अग्रवाल का कहना है कि सोने में इनवेस्टमेंट का समय आ गया है। पैसा हाथ में लेकर इंतजार करना चाहिए। 57000 के नीचे आते ही खरीदारी कर लेनी चाहिए। 56500 पर भी खरीदारी करना फायदे का सौदा होगा। सागर अग्रवाल का कहना है कि दिसंबर के महीने से सोने की सेहत में सुधार होना शुरू हो जाएगा। फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग यानी मार्च के महीने तक कम से कम एक बार ₹60000 पर पहुंच जाएगा। 

डिस्क्लेमर:- एक्सपर्ट के स्टेटमेंट केवल एजुकेशनल परपज से प्रकाशित किए जाते हैं। कृपया किसी भी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशहूर आवश्यक करें और हमेशा ध्यान रखें कि, आपके इन्वेस्टमेंट पर आपको रिटर्न मिलेगा इसलिए जोखिम भी आपका ही रहेगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!