Investment plan - गोल्ड खरीदने से पहले रुकिए, अभी और सस्ता होगा, पढ़िए कहां तक गिरेगी

भारत में सोने के दाम पिछले 1 महीने के सबसे न्यूनतम स्तर पर पहुंच गए हैं। शनिवार 2 सितंबर को 61000 के आसपास था। सोमवार 2 अक्टूबर को 59000 के आसपास आ गया है। यानी मात्र एक महीने में ₹1000 नीचे चला गया। कुछ लोगों का मानना है कि, गोल्ड में इन्वेस्ट करने का यह बिल्कुल सही समय है लेकिन कुछ एक्सपर्ट्स कहते हैं कि अभी इंतजार करना चाहिए। सोना और ज्यादा सस्ता होगा। 

सोने की कीमतों में गिरावट लगातार जारी है

एक्मे इन्वेस्टमेंट एडवरटाइजर्स की कार्यकारी निदेशक सुगंधा सचदेवा का कहना है कि अमेरिका में डॉलर लगातार ऊपर की तरफ जा रहा है। आज की स्थिति में डॉलर पिछले 10 महीने के हाईएस्ट पर है। इसके कारण सोने के दाम लगातार घट रहे हैं। अमेरिका में गोल्ड की प्राइस 1880 डॉलर प्रति औंस के सपोर्ट लेवल से नीचे चली गई है। एक प्रकार से यह आश्चर्यजनक आंकड़ा है। जब बाजार में वित्तीय जोखिम बढ़ते जा रहे हैं, लोग गोल्ड में इन्वेस्ट करके अपना पैसा सुरक्षित नहीं कर रहे। सोने की कीमतों में गिरावट लगातार जारी है। 

भारत में सोना कितना सस्ता हो जाएगा

एमसीएक्स सोने की कीमत 57000 तक बता रहा है जबकि विशेषज्ञों का कहना है कि यह कीमत 56100 तक जा सकती है। कुल मिलाकर भले ही घरेलू बाजार में सोने की कीमत गिर रही है परंतु गोल्ड में इन्वेस्ट करने का यह सही समय नहीं बताया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के विशेषज्ञों का मानना है कि, सोने की कीमत और ज्यादा नीचे गिरेगी। 57000 पर पहुंचने के बाद गोल्ड में रिकवरी शुरू होगी। 

डिस्क्लेमर:- विशेषज्ञों की राय उनके अनुभव और ज्ञान के आधार पर है कृपया किसी भी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा अवश्य करें और हमेशा ध्यान रखें की आपके इन्वेस्टमेंट पर रिस्क भी आपका होता है इसलिए सबसे बेहतर है स्वयं अध्ययन करें और दिल की आवाज सुने।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !