Small Business Ideas - 10X10 की दुकान और 40,000 की मशीन से 1 लाख महीने की कमाई

Low investment high profit startup business ideas

भारत के ऑफलाइन मार्केट में पैसा कमाने के सबसे सरल तरीकों में से एक यह है। लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट स्मॉल स्केल स्टार्टअप बिजनेस की तलाश करने वालों के लिए, यह जानकारी काफी काम की हो सकती है। सिर्फ एक 10X10 की दुकान चाहिए और एक 40000 मूल्य की मशीन। ना तो कोई ऐसा प्रोडक्ट रखना है जो समय और मौसम के साथ खराब हो जाएगा और ना ही 2-4 लाख रुपए का स्टॉक भर कर रखना है। यहां तक की फर्नीचर पर भी ज्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। किसी बढ़िया ब्रांड की टेबल कुर्सी काफी है। 

Home business ideas - Start a small business 

  • CO2 laser cutting machine, एक ऐसी चमत्कारी मशीन है जिससे आप कहीं काम कर सकते हैं। 
  • Acrylic सीट पर कोई भी डिजाइन बना सकते हैं, कितनी भी बारीक कटिंग कर सकते हैं। 
  • Fabric में कॉटन, लेदर या नायलॉन कुछ भी हो, इतनी शार्प कटिंग और डिजाइनिंग की जा सकती है कि, जो पहली बार देखेगा, देखता ही रह जाएगा। 
  • कागज, रबर, प्लास्टिक और फॉम की कटिंग भी की जा सकती है। 
  • यहां तक कि आप किसी भी प्रकार के मेटल यानी धातु को भी काट सकते हैं। उस पर डिजाइन बना सकते हैं। 

CO2 laser cutting machine से क्या-क्या काम कर सकते हैं

भारत के छोटे शहरों में इस मशीन के माध्यम से आप एक कस्टमाइज्ड गिफ्ट सेंटर शुरू कर सकते हैं। इस मशीन के साथ एक सॉफ्टवेयर आता है जिसमें हजारों डिजाइन होते हैं और यह सॉफ्टवेयर लगातार अपडेट होता रहता है। इंटरनेट पर भी करोड़ो डिजाइन मौजूद है, जिनका उपयोग आप कर सकते हैं। चाहे चाबी से लेकर मोबाइल तक किसी भी चीज पर, किसी का नाम लिखा जा सकता है, डिजाइन बनाया जा सकता है। हजारों प्रकार के गिफ्ट आइटम बनाए जा सकते हैं। कोई भी फोटो बनाया जा सकता है। इसके अलावा आप किसी भी मोबाइल फोन का स्क्रीन गार्ड और बैक कवर बना सकते हैं। चाहे फिर उस मोबाइल का मॉडल हमेशा के लिए बंद क्यों ना हो गया। 

कृपया, CO2 laser cutting machine के बारे में और अधिक रिसर्च कीजिए। इंटरनेट पर इसके बारे में भरपूर जानकारी उपलब्ध है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !