MPPSC यानी हर परीक्षा में विवाद, अब इंजीनियरिंग सेवा की तारीख में गड़बड़ी कर दी - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Public Service Commission Indore का गठन इसलिए किया गया था ताकि एक ऐसी संस्था मध्यप्रदेश में निष्पक्ष परीक्षाओं का आयोजन करें जिसके पास योग्यता को परखने की क्षमता भी हो परंतु पिछले कुछ समय से मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रबंधन की योग्यता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तारीख तय करने से पहले समक्ष परीक्षाओं की तारीख पर विचार किया जाता है परंतु मध्य प्रदेश पीएससी ने अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा की तारीख बिल्कुल वही निर्धारित कर दी है जो UPSC ESIC JE की है। 

UPSC की तरफ से एडमिट कार्ड भी जारी हो गए हैं

हम इंजीनियरिंग परीक्षाओं के इच्छुक हैं और एमपीपीएससी एसईएस हमारे लिए सबसे महत्वाकांक्षी परीक्षाओं में से एक रही है। हाल ही में एमपीपीएससी एसईएस परीक्षा की तारीख की घोषणा की गई है जो 8 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जाएगी। एक और राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा जो यूपीएससी द्वारा आयोजित की जानी है यानी ईएसआईसी जेई की भी एक सप्ताह पहले उसी तारीख 8 अक्टूबर, 2023 को आयोजित करने की घोषणा की गई है। एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है।

MPPSC वाले भैया तारीख बदल दो

इस टकराव ने हम दोनों परीक्षाओं की कड़ी तैयारी कर रहे छात्रों को असमंजस की स्थिति में डाल दिया है कि किस परीक्षा में शामिल हों और यह भी कठिनाई की स्थिति है क्योंकि दोनों परीक्षाओं का पाठ्यक्रम बहुत अलग है और ऐसे में तैयारी को अंतिम रूप देना मुश्किल हो जाता है। इसलिए, कृपया हमारी समस्याओं पर विचार करें और एमपीपीएससी एसईएस परीक्षा को किसी अन्य उपयुक्त तिथि तक स्थगित कर दें। क्योंकि हमारे लिए एक परीक्षा चुनना बहुत मुश्किल होगा। हम प्रतिस्पर्धा के इस युग में चयन का मौका नहीं खोना चाहते हैं। 

MPPSC से पैदा हुआ हर तनाव, प्रभावित करेगा विधानसभा चुनाव 

शासकीय सेवा में योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग को कानूनी तौर पर स्वतंत्र बनाया गया है परंतु सब जानते हैं कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर में राजनीतिक हस्तक्षेप काफी ज्यादा है। यही कारण है कि एमपी लोक सेवा आयोग के कारण जितने भी तनाव पैदा हो रहे हैं, उन सभी का असर मध्य प्रदेश चुनाव पर दिखाई देगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप चैनल सब्सक्राइब कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!