केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट लिंक, DOWNLOAD - HINDI NEWS

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, भारत सरकार की ओर से आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 जुलाई अगस्त का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित कर सकते हैं अथवा का रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक आईएसआई समाचार में उपलब्ध कराई जा रही है। 

CTET August 2023- क्वालीफाई हुए या नहीं कैसे पता करें

सीटीईटी स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें सीबीएसई द्वारा आपके द्वारा प्राप्त अंक और पूर्णांक की जानकारी दी गयी है। सीबीएसई ने स्कोर कार्ड में किसी भी प्रकार का पास या फेल का क्लॉज एड नहीं किया है ऐसे में अभ्यर्थी अपने क्वालीफाई होने की स्थिति को ऐसे समझ सकते हैं। आपके स्कोर कार्ड में नीचे की लाइन में आपके द्वारा प्राप्त किये गए अंकों का पास पर्सेंटेज दिया गया है। उसी के नीचे वर्गानुसार उम्मीदवारों के क्वालीफाई होने का पास प्रतिशत भी दर्ज है। अगर आप सामान्य श्रेणी से आते हैं और अपने 60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर लिए हैं तो इसका मतलब है आप इस परीक्षा में क्वालीफाई कर गए हैं। इसी प्रकार से अन्य श्रेणियों के लिए यह पास प्रतिशत 55 प्रतिशत निर्धारित है। अगर आपके द्वारा पास पर्सेंटेज न्यूनतम पर्सेंटेज के बराबर है या ज्यादा है तो आप इसमें सफल माने जाएंगे।

CENTRAL TEACHER ELIGIBILITY TEST (CTET) AUGUST - 2023 RESULT DIRECT LINK

कृपया इस पैराग्राफ के अंत में उपलब्ध यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। आपकी स्क्रीन पर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की ऑफिशल वेबसाइट का वह पेज ओपन हो जाएगा जहां पर अपना रोल नंबर सबमिट करके आप अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। 
https://cbseresults.nic.in/ctet_23_aug/CtetAug23.htm 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !