MP NEWS- पन्ना में पटवारी और उसका कंप्यूटर ऑपरेटर रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस का दावा

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में सागर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए एक पटवारी और उसके कंप्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने बताया कि दोनों को बीपीएल कार्ड बनाने के एवज में 18 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। 

वकील के माध्यम से सागर लोकायुक्त पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

शिकायतकर्ता एडवोकेट उमेश कुमार प्रजापति ने लोकायुक्त पुलिस के सागर ऑफिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि पन्ना जिले की तहसील रैपुरा में गनेश लोधी, चेतराम लोधी, रायचंद लोधी द्वारा बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए आवेदन दिया गया था। सदर पटवारी श्री राम अवतार वर्मा एवं कंप्यूटर ऑपरेटर भागीरथ सेन द्वारा 8000 रुपए प्रति बीपीएल कार्ड रिश्वत की मांग की गई है। एक साथ 3 बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए रिश्वत में ₹4000 का डिस्काउंट दिया गया। इस प्रकार कुल ₹20000 की रिश्वत मांगी गई। आवेदन पत्र के साथ ₹2000 जमा कराए गए। आरोपी कर्मचारियों की ओर से आवेदनकर्ताओं को कहा गया कि जब तक रिश्वत की रकम नहीं दी जाएगी, तब तक बीपीएल कार्ड की औपचारिकता पूरी नहीं की जाएगी। 

पटवारी ने भागने की कोशिश की परंतु पकड़ा गया

लोकायुक्त पुलिस द्वारा शिकायत की पुष्टि के लिए एविडेंस कलेक्ट किए गए। पुष्टि हो जाने पर ट्रैप दल का गठन किया गया। जिसमे डीएसपी मंजू सिंह, प्रधान आरक्षक सफीक खान, आरक्षक नीलेश पाण्डेय, आरक्षक संजीव अग्निहोत्री, आरक्षक आशुतोष व्यास, आरक्षक सुरेंद्र प्रताप सिंह ठाकुर शामिल किए गए। एक्शन प्लान के तहत आवेदनकर्ताओं को केमिकल युक्त नोट दिए गए। पटवारी ने अपने कंप्यूटर ऑपरेटर को रिश्वत की रकम अदा करने के लिए कहा। जैसे ही रिश्वत की रकम का आदान-प्रदान हुआ, मौके पर मौजूद लोकायुक्त पुलिस के ट्रैप दल ने कंप्यूटर ऑपरेटर को पकड़ लिया। यह देखते ही पटवारी ने मौके से भागने की कोशिश की, परंतु लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पटवारी को भी पकड़ लिया। 

केमिकल टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद, एविडेंस के आधार पर पटवारी एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !