BHOPAL NEWS- किसान ने व्यापारी को 5 लाख का चूना लगाया, प्रॉपर्टी डील में धोखाधड़ी

ज्यादातर मामलों में व्यापारियों द्वारा किसानों का शोषण किया जाता है। ठगी की जाती है। प्रताड़ित किया जाता है परंतु मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पुलिस थाना कोतवाली में दर्ज हुए एक मामले में किसान ने एक व्यापारी को ₹500000 की ठगी का शिकार बना डाला। प्रॉपर्टी की डील में धोखाधड़ी की। 

प्रॉपर्टी का एग्रीमेंट किसी और से किया रजिस्ट्री किसी और के नाम कर दी

कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार फरियादी सजल जैन एक व्यापारी है। उसने बताया कि राहुल अहिरवार नाम के एक किसान ने हुजूर तहसील के ग्राम चंदेरी में अपनी जमीन बेचने का प्रस्ताव दिया था। उसने जमीन के बदले 1600000 रुपए की मांग की थी। सो जाते हो जाने के बाद दिनांक 31 अक्टूबर 2019 को दोनों के बीच प्रॉपर्टी सेल एग्रीमेंट हुआ और एडवांस के तौर पर ₹500000 दिए गए। एग्रीमेंट में निर्धारित रजिस्ट्री की तारीख पर शेष रकम दी जानी थी परंतु इससे पहले ही किसान राहुल अहिरवार ने, वह जमीन किसी अन्य व्यक्ति को बेच दी। 

कारोबारी श्री जैन ने बताया कि, जब उन्होंने किसान से एडवांस दिए गए ₹500000 वापस मांगे तो किसान ने पैसा लौटाने से मना कर दिया। चेतावनी देने पर भी नहीं माना। पुलिस से शिकायत की गई। मामला दर्ज करने से पहले पुलिस ने राजीनामा करने का अवसर दिया परंतु किसान ने पैसे वापस नहीं किया, इसलिए किसान के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 एवं अन्य के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !