मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना - रक्षाबंधन के लिए ₹1250 आएंगे, छिंदवाड़ा में बताया - MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा के कार्यक्रम में स्पष्ट कर दिया कि रक्षाबंधन से पहले दिनांक 27 अगस्त को लाडली बहनों के खाते में ₹1250 ट्रांसफर किए जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह राशि रक्षाबंधन के लिए विशेष उपहार होगी अथवा 10 सितंबर को ट्रांसफर होने वाली राशि एडवांस पेमेंट की जाएगी। 

मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना की राशि में इंक्रीमेंट 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को फिलहाल ₹1000 मासिक दिया जा रहा है परंतु इसे धीरे-धीरे बढ़ाते हुए 3000 रुपए मासिक कर दिया जाएगा। इस क्रम में पहला इंक्रीमेंट 27 अगस्त 2023 को घोषित किया जाएगा। यानी आने वाले महीनों में अब मध्यप्रदेश में लाडली बहनों को ₹1250 प्रतिमाह मिलेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले यह राशि बढ़कर 1750 हो जाएगी। 

रक्षाबंधन का गिफ्ट या इंक्रीमेंट, सवाल का उत्तर नहीं मिला 

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया आएगी 27 अगस्त को लाडली बहना योजना के तहत दी जाने वाली राशि में इंक्रीमेंट की घोषणा की जाएगी, राशि ट्रांसफर की जाएगी या फिर रक्षाबंधन के गिफ्ट के तौर पर सिर्फ एक बार अतिरिक्त राशि ट्रांसफर की जाएगी। 
  • इंक्रीमेंट की घोषणा का मतलब, 27 अगस्त को खाते में पैसे नहीं आएंगे। 
  • एडवांस पेमेंट का मतलब, 27 अगस्त को खाते में पैसे आएंगे लेकिन 10 सितंबर को नहीं आएंगे। 
  • रक्षाबंधन का गिफ्ट का मतलब, 27 अगस्त को खाते में पैसे आएंगे और फिर 10 सितंबर को भी आएंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !