मध्य प्रदेश मानसून- 11 जिलों में मूसलाधार, 33 में भारी बारिश होगी, बादल शिफ्ट हुए हैं - MP NEWS

Madhya Pradesh monsoon weather forecast

मध्यप्रदेश के आसमान में बादलों की शिफ्टिंग हो गई है। बादलों के 3 बटालियन पूर्वी मध्य प्रदेश के आसमान पर हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 11 जिलों के आसमान पर घने काले बादल हैं। इसके कारण मूसलाधार बारिश होगी जबकि 33 जिलों के आसमान पर बादलों की हलचल लगातार जारी है। यहां किसी भी समय भारी बारिश हो सकती है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, सागर, विदिशा, छतरपुर, सिहोर, रायसेन, रतलाम, मंदसौर एवं राजगढ जिलों में मूसलाधार बारिश होगी। 24 घंटे के भीतर इन इलाकों में 200 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है। ऐसा होने से नदी नालों में उफान की स्थिति आ जाएगी। निचले इलाकों में पानी भर जाएगा। सड़कें पानी में डूब जाएंगी। इसके कारण आम जनजीवन प्रभावित होगा। मौसम विभाग ने उपरोक्त सभी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रशासन से किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। नागरिकों से अपील की गई है कि, सावधान रहें और बारिश ना हो तब भी नदी नालों के पास ना जाएं। 

MP WEATHER FORECAST

उपरोक्त के अलावा जबलपुर, टीकमगढ व आगर मालवा जिलों में लगातार बारिश होती रहेगी। यहां भारी बारिश के अलावा वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया गया है। किसी भी इलाके में बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि बादल होने की स्थिति में स्वयं को वज्रपात से सुरक्षित करें। भारी बारिश की संभावना के चलते सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए जाएं, बारिश के कारण प्रभावित हो सकते हैं।

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार

अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, रीवा, सीधी, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, छिदवाडा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, निवाडी, भोपाल, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नीमच, गुना, अशोकनगर शिवपुरी तथा श्योपुरकलों जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है। उपरोक्त सभी जिलों में 24 घंटे के भीतर 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने उपरोक्त जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !