PM मोदी जबलपुर की जनता को नया एयरपोर्ट देंगे, आधिकारिक निर्देश जारी- MP NEWS

जबलपुर।
भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा मध्यप्रदेश को इस साल बहुत कुछ मिलने वाला है। एक के बाद एक 5 वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद अब पीएम मोदी जबलपुर की जनता को नया एयरपोर्ट देने वाले हैं। इसके लिए आधिकारिक दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं और तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है। 

जबलपुर के आधुनिक डुमना एयरपोर्ट का लोकार्पण कब होगा

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण व आधुनिकीकरण का काम आखिरी दौर में है। सितंबर 2023 तक इस काम को पूर्ण होने का अंदेशा है। ऐसे में केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय 450 करोड़ की लागत से बने इस एयरपोर्ट का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों करवाने की योजना बना रहा है। इस संबंध में अधिकारियों के पास जरूरी निर्देश भी आ गए हैं। एयरपोर्ट में विस्तारीकरण के तहत कई कार्य हुए है। इन सभी कार्य को विधानसभा चुनाव से पहले जनता को समर्पित करने का प्रयास हो रहा है। 

डुमना एयरपोर्ट- मध्यप्रदेश का दूसरा सबसे लंबा रनवे

डुमना एयरपोर्ट का रनवे बनकर तैयार हो चुका है। प्रदेश में इंदौर के बाद जबलपुर का सबसे लंबा रनवे है। इसका लोकार्पण पिछले दिनों किया जाना था, लेकिन मंत्रालय और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम को टाल दिया। डुमना एयरपोर्ट के कार्य को बड़े स्तर पर जनता के बीच पहुंचाने के लिए एक साथ लोकार्पण का कार्यक्रम करने की योजना बनाई जा रही है। सितंबर माह में इसके लिए प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय हो रहा है ताकि उनके हाथों एयरपोर्ट का लोकार्पण हो सके।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !