Small Business Ideas- जिंदगी भर बंपर कमाई चाहिए तो ASL कॉम्प्लेक्स बनाइए, वन टाइम इन्वेस्टमेंट

New best business ideas in Hindi

पैसा कमाने का दूसरा तरीका होता है पैसिव इनकम। इसमें आपको काम नहीं करना पड़ता। जैसे बैंक एफडी, शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट, मकान या दुकान किराए पर देना इत्यादि। यदि आप इसमें थोड़ा सा बिजनेस शामिल कर दें तो बंपर कमाई कर सकते हैं। यह एक ऐसा यूनिक बिजनेस आइडिया है जिसमें जिंदगी भर मोटी कमाई होगी। बस एक बार इन्वेस्टमेंट करना है। 

NEW BUSINESS OPPORTUNITY- ASL COMPLEX

ASL COMPLEX यानी अफॉर्डेबल सीनियर्स लिविंग कॉम्प्लेक्स। हिंदी में बोले तो वरिष्ठ लोगों के लिए एक साथ रहने की जगह या फिर रिटायर्ड लोगों का हॉस्टल। सीनियर सिटीजन के लिए है इसलिए यह स्टूडेंट्स के हॉस्टल और कामकाजी लोगों को किराए पर दिए जाने वाले किराए के घरों से बिल्कुल अलग है। इसमें सबके लिए वन रूम सेट पर्सनल होगा। जबकि बाकी सारी एक्टिविटीज के लिए कॉमन स्पेस होगा। एक कमरा अटैच लेटबाथ रिटायर्ड दंपति के लिए काफी होता है। इसमें कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है। उनके बेड की हाइट सामान्य से थोड़ी कम होगी। टॉयलेट में फिसलने वाले टाइल्स नहीं होंगे। दीवारों पर पकड़ने के लिए पाइप लगे होंगे, और ऐसी सारी चीजें जो उनकी सिक्योरिटी और सहूलियत के लिए जरूरी है। जो आम घरों में नहीं मिलती। 

लोग ASL COMPLEX क्यों पसंद करेंगे 

यदि सरकारी कर्मचारी की बात करें तो रिटायर होते-होते वह अपना निजी घर बना लेते हैं, लेकिन रिटायर होने के बाद अपना घर उनके लिए काफी बड़ा पढ़ने लगता है। रिटायरमेंट के बाद ज्यादातर कर्मचारी तीर्थ यात्राओं और पर्यटन पर जाना पसंद करते हैं। रिश्तेदारों से मिलने जुलने जाना पसंद करते हैं। ऐसी स्थिति में इतने बड़े घर में ताला लगाना। फिर लौट कर उसकी साफ-सफाई, हाउस हेल्पर को बुलाना। दूध वाला, अखबार वाला बड़े सारे झंझट होते हैं। ASL COMPLEX में ऐसा कुछ नहीं होगा। जब लौटकर आएंगे तो उनका कमरा उनका स्वागत कर रहा होगा। 

दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि ज्यादातर पेरेंट्स के बच्चे अब दूसरे शहरों में रहने लगे हैं। वह जॉब कर रहे हैं। जॉब के साथ शहर भी बदलने पड़ते हैं। कभी-कभी तो देश से बाहर जाना पड़ता है। बच्चों को चिंता होती है कि उनके माता-पिता की देखभाल कैसे होगी। कोई तो हो जो इमरजेंसी में माता-पिता के साथ रहे। ASL COMPLEX इस प्रॉब्लम का सबसे बढ़िया सॉल्यूशन है। 

ASL COMPLEX की तीसरी USP यह है कि, हर व्यक्ति के पास कुछ ऐसी महत्वपूर्ण चीजें होती हैं जिन्हें वह बैंक के लॉकर में नहीं रख सकता और अपने साथ लेकर ट्रैवल भी नहीं कर सकता। घर पर छोड़ दे दो चोरी हो जाने का डर होता है। ASL COMPLEX में सीनियर सिटीजन के लिए लॉकर सुविधा शुरू कर सकते हैं। इसमें वह अपना महत्वपूर्ण सामान रख जाएंगे। ASL COMPLEX में अपनी सिक्योरिटी और स्टाफ तो हमेशा रहेगा। इसलिए चोरी का कोई खतरा नहीं होगा। 

ASL COMPLEX के बिजनेस में मुनाफा कितना होगा 

आपके शहर में यदि वन रूम सेट का किराया ₹3000 है तो ASL COMPLEX का वन रूम सेट ₹5000 का होगा। 
इसके अलावा उनका भोजन, रेगुलर मेडिकल चेक अप, नर्सिंग सर्विस, कपड़ों की धुलाई, लॉकर, और सभी प्रकार की सेवाओं के लिए अलग से चार्ज मिलेंगे। कुछ बच्चे चाहेंगे कि उन्हें उनके मोबाइल पर सीसीटीवी एक्सेस मिल जाए। उसके लिए भी अलग से चार्ज मिलेंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !