मध्य प्रदेश मौसम- पढ़िए मंगलवार को कहां बारिश और कहां ओलावृष्टि हुई- MP WEATHER REPORT

मध्य प्रदेश में वैशाख मास में मौसम उल्टा हो गया है। चिलचिलाती धूप के बजाए ओलावृष्टि हो रही है। पूरे प्रदेश के आसमान पर बादल छाए हुए हैं। कहीं पर आंधी के साथ बारिश हो रही है तो कहीं पर ओलावृष्टि हो रही है। मौसम इतना ज्यादा खराब है कि कुछ इलाकों में 70 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चली। 

शाम को अचानक मौसम बदल गया

जधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रीवा और मुरैना समेत प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई। रीवा के सिरमौर क्षेत्र में ओले भी गिरे है। उज्जैन में भी मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहा। यहां भी शाम को बारिश होने लगी। इंदौर में दो दिन बाद मंगलवार शाम को तेज बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद सड़कों पर जाम की स्थिति बनी गई। हालांकि आज सुबह से ही मौसम साफ था, लेकिन शाम को अचानक मौसम बदल गया। 

कहीं पेड़ गिरे, तो कहीं छप्पर उड़ गए

रीवा जिले के सिरमौर क्षेत्र में मंगलवार दोपहर बाद मौसम बदल गया। यहां दिनभर बादल छाए रहे। शाम करीब 4 बजे अचानक तेज हवाएं चलने लगी। इसके बाद बारिश होने लगी। इस दौरान चने के आकार के ओले भी गिरे। तेज हवाओं के कारण कहीं पेड़ गिरे, तो कहीं छप्पर उड़ गए। वहीं, रीवा शहर में भी रिमझिम बारिश हुई। मंगलवार को सिवनी में एक इंच के करीब बारिश हुई। जबलपुर में 19 मिमी और उमरिया में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई। ग्वालियर, पचमढ़ी, मंडला, खजुराहो और सागर में भी हल्की बारिश हुई। 

पिछले 24 घंटों के दौरान मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक सतना में 32.4, शिवपुरी में 21, सीधी में 19.8, भोपाल में 13.5, रीवा में 13.4, दमोह में 13, जबलपुर में 6.5,मलाजखंड में 6.3, सागर में छह उमरिया में 5.6, पचमढ़ी में 5.4, खजुराहो में 5.4, नौगांव में तीन, ग्वालियर में 2.6, मंडला में 2.6, रायसेन में 0.2, इंदौर में 0.1 मिलीमीटर वर्षा हुई। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !