MP NEWS- सागर विश्वविद्यालय की BEd डिग्री KVS द्वारा अमान्य, कैंडीडेट्स को वापस लौट आया

केंद्रीय विद्यालय संगठन में सागर विश्वविद्यालय की BEd इंटीग्रेटेड डिग्री को स्वीकार करने से इंकार कर दिया और उम्मीदवारों को शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया। 

उम्मीदवारों को साक्षात्कार के अयोग्य घोषित कर दिया

श्री आदित्य गुप्ता, सौरव सुंदरानी, एवं सजल साहू आदि ने केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा दिसंबर 2022 में प्रारंभ हुई शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में भाग लिया था। लिखित परीक्षा पास होने के बाद जब साक्षात्कार में शामिल होने से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया गया तो डॉ हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय की BEd इंटीग्रेटेड (4 वर्ष) की डिग्री को अमान्य करते हुए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के अयोग्य घोषित कर दिया। 

KVS वाले तो किसी भी केंद्रीय विश्वविद्यालय की डिग्री नहीं मान रहे

सागर यूनिवर्सिटी के मीडिया अधिकारी डॉ. विवेक जायसवाल ने बताया कि बीए- बीएड. एवं बीएससी बीएड इंटीग्रेटेड पाठ्यक्रमों की मान्यता पर संशय नहीं है। नवोदय एवं अन्य संस्थानों में यहां से डिग्री प्राप्त विद्यार्थी रोजगार कर रहे हैं। केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा मान्य करने का प्रश्न है तो यह स्थिति देश के कई केंद्रीय विश्वविद्यालयों में संचालित इस तरह के पाठ्यक्रमों के साथ है। विश्वविद्यालय द्वारा केंद्रीय विद्यालय संगठन को पत्र भेजा चुका है। विवि का एक प्रतिनिधि मंडल भी संगठन के मुख्यालय भेजा जा चुका है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !