Small Business Ideas- मात्र 3 लाख का माल भरकर GE Store से 50 हजार महीने का प्रॉफिट

Best Low investment high profit business ideas 

यदि आपके पास कोई ऐसा प्रोडक्ट है जिसकी जरूरत लोगों को पड़ती है तब आप की लोकेशन कुछ भी हो, लोग आपके पास तक पहुंच ही जाते हैं। आज अपन कुछ इसी प्रकार के प्रोडक्ट की बात करेंगे। जिसकी स्टोर खोलकर 50,000 रुपए महीने का प्रॉफिट तो आसानी से बनाया जा सकता है। शुरुआत के लिए मात्र ₹300000 का माल काफी है। 

Business Opportunity

लॉकडाउन के दौरान लोगों को पता चल गया है कि घर में प्लांटेशन कितना ज्यादा जरूरी है। अब तो घर में छोटा सा गार्डन स्टेटस सिंबल भी बनता जा रहा है। दूसरी तरफ बाजार में लोग उन दुकानों पर जाना पसंद करते हैं जिनकी अपनी कोई NICHE होती है। क्योंकि वहां पर अच्छी वैरायटी मिल जाती है और प्राइस भी बाजार से कम होता है। अपन पब्लिक की डिमांड और मार्केट के बदलते ट्रेंड, दोनों का फायदा उठाएंगे। 

New Business Plan

  • Garden Equipments Store खोलिए। 
  • इसमें वह सारा सामान होगा जो एक गार्डन के लिए जरूरी है। 
  • ज्यादातर सामान आपको डायरेक्ट कंपनी अथवा डीलर से मिल जाएंगे। 
  • अपनी स्टोर की ब्रांड वैल्यू बढ़ाने के लिए कुछ सामान ऑनलाइन खरीद लेंगे। 
  • यदि प्रोडक्ट समझ में नहीं आ रहे हैं तो कृपया इंटरनेट पर Garden Equipments सर्च करके देखिए। 

फंडामेंटल्स के बात सबसे पहले मार्केट साइज पता करें

अपनी प्रोजेक्ट फाइल में प्रोडक्ट की लिस्ट लगाने के बाद और किसी भी प्रकार का प्रोडक्ट खरीदने से पहले कृपया अपने शहर और शहर के लोगों का सर्वे कीजिए। घर से निकल कर देखिए कि लोगों के घरों में किस प्रकार के गार्डन बन रहे हैं। लोगों की रूचि क्या है और बाजार में गार्डन इक्विपमेंट्स किन दुकानों पर, कितनी मात्रा में और किस प्राइस रेंज में उपलब्ध है। 

ग्राहकों के लिए BUY OR RENT दोनों विकल्प खुले रखेंगे

गार्डन टूल्स में आप कुछ ऐसी मशीनें भी खरीद सकते हैं जिनकी जरूरत लोगों को महीने 2 महीने में एक बार होती है। इसलिए वह खरीदते नहीं है। अपन ऐसी मशीनों को किराए पर देकर एक्स्ट्रा इनकम कमा सकते हैं। याद रखिए जब से कई प्रकार की शिकायतें सामने आई है, करोड़ों लोगों ने ब्रांडेड मोबाइल फोन और प्रतिष्ठित कंपनियों के लैपटॉप आदि छोड़कर शेष सभी प्रकार के सामान ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदना बंद कर दिया है। यही कारण है कि ऑफलाइन स्टोर की डिमांड बढ़ने लगी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !