मध्यप्रदेश में लाडली बहना के बाद प्यारा किसान योजना का ड्राफ्ट तैयार- MP NEWS

Madhya Pradesh politics news- vidhansabha chunav 2023 

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2030 की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ वादे करके और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान योजनाएं बनाकर थोकबंद वोट आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। लाडली बहना के बाद अब किसानों को राहत देने के लिए एक योजना बनाई जा रही है। 

मध्य प्रदेश के 11 लाख किसानों को 2415 करोड़ रुपए देने की तैयारी

प्रख्यात पत्रकार श्री वैभव श्रीधर की एक रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के 11 लाख किसानों को 2415 करोड़ रुपए देने की तैयारी चल रही है। यह पैसा उन्हें नगद नहीं दिया जाएगा परंतु उनके लोन का ब्याज चुका दिया जाएगा। श्रीधर की रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश शासन के सहकारिता विभाग द्वारा योजना का ताप तैयार किया गया है और कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह भदोरिया ने अनुमोदन कर दिया है। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अनुमति मिलते ही इस ड्राफ्ट को मंजूरी के लिए कैबिनेट में प्रस्तुत कर दिया जाएगा। 

मध्य प्रदेश प्यारा किसान योजना का लाभ किसको मिलेगा 

योजना का नाम फाइनल नहीं हुआ है। सहकारिता विभाग में से ब्याज माफी योजना कहा जा रहा है। बताया गया है कि इस योजना के तहत उन किसानों का ब्याज माफ कर दिया जाएगा जिन्होंने प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति से लोन लिया है और लोन की रकम ₹200000 से अधिक नहीं है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !