Small Business Ideas- डेढ़ लाख की मशीन से घर बैठे 50 हजार महीने की कमाई, परमानेंट क्लाइंट

Best Low investment high profit business ideas

ज्यादातर सर्विस बेस्ड बिजनेस ऐसे होते हैं जिसमें आपको हर रोज नए ग्राहक की तलाश नहीं करनी पड़ती। एक बार डील हो जाती है और फिर सालों साल चलती रहती है। आज अपन एक ऐसे ही बिजनेस आइडिया पर डिस्कस कर रहे हैं। दुकान या ऑफिस खोलने की जरूरत नहीं है। अपने घर से काम कर सकते हैं। मशीन की कीमत अधिकतम ₹150000 है और कमाई कम से कम ₹50000 महीने की आसानी से हो जाएगी। 

Problem statement and business opportunity

ई-कॉमर्स वेबसाइट लोगों को अपने शहर से पूरे भारत में बिजनेस करने का मौका दे रही है। हर शहर में लोग नए-नए प्रोडक्ट बना रहे हैं। प्रोडक्ट को बनाने और ऑनलाइन बेचने के बीच में बहुत इंपॉर्टेंट होती है उसकी पैकिंग। बॉक्स और उस पर ग्राफिक डिजाइनिंग तो फिर भी सब लोग करवा लेते हैं परंतु बॉक्स के अंदर की पैकिंग एक चैलेंजिंग जॉब होता है। उदाहरण के लिए आपने मोबाइल खरीदा होगा। उसके बॉक्स के अंदर प्लास्टिक का एक और बॉक्स मिला होगा जिसमें मोबाइल, चार्जर, हेडफोन बिल्कुल ऐसे फिक्स करके रखे गए थे कि ट्रांसपोर्टेशन में वह एक दूसरे से टकरा नहीं सकते थे। इस प्रकार की पैकिंग प्रोडक्ट को काफी आकर्षक बना देती है लेकिन चैलेंज यह है कि हर नई डिजाइन वाले प्रोडक्ट के लिए अलग से पैकिंग वनवानी पड़ती है। इसके कारण कई बार लोग नया प्रोडक्ट नहीं बनाते क्योंकि उन्हें किसी दूसरे शहर में जाकर बल्क में पैकिंग बनवानी पड़ती है और यह काफी महंगी होती है। यदि अपन उनकी इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर देते हैं तो यह अपने लिए काफी अच्छी बिजनेस अपॉर्चुनिटी होगी। 

Business plan point to point

✔ जिस चीज की अपन बात कर रहे थे उसे Vacuum forming कहते हैं। 
✔ प्रोडक्ट के आकार का एक प्लास्टिक का बॉक्स बन जाता है जिसमें प्रोडक्ट पूरी तरह से फिक्स हो जाता है। 
✔ यह काम Vacuum Forming Machine से किया जाता है। 
✔ एक मशीन लगाकर आप अपने आसपास के हजारों लोगों को वेक्यूम फॉर्मिंग की सर्विस दे सकते हैं। 
✔ सिर्फ मोबाइल या हेडफोन ही नहीं बल्कि किसी भी प्रोडक्ट की वेक्यूम फॉर्मिंग की जा सकती है। 
✔ यहां तक की बैंक के लॉकर में गहने रखने से पहले यदि उनकी वेक्यूम फॉर्मिंग कर दी जाए तो उनके खराब होने का खतरा लगभग खत्म हो जाता है। 
✔ आपको कहीं बाहर कोई सामान लेकर जाना है तो उसकी भी पैकिंग करवा सकते हैं। 
✔ बच्चों के खिलौने संभाल कर रख सकते हैं ताकि आने वाले दूसरे बच्चे के काम आ सकें।
✔ वेक्यूम फॉर्मिंग के कारण ट्रांसपोर्टेशन में किसी भी प्रोडक्ट के टूटने का खतरा खत्म हो जाता है। 
✔ वेक्यूम फॉर्मिंग की मदद से आप किसी भी मूर्ति या चीज की हूबहू प्लास्टिक कॉपी बना सकते हैं। 
✔ वेक्यूम फॉर्मर्स मशीन की मदद से इंटीरियर डिजाइनिंग के लिए कई प्रोडक्ट बनाए जा सकते हैं। 

कृपया इंटरनेट पर Vacuum former के बारे में सर्च कीजिए। यूट्यूब पर Vacuum former के उपयोग देखिए और यह भी देखिए कि लोग किस प्रकार अपने क्रिएटिव आइडियाज के दम पर इस मशीन का उपयोग करते हुए बिल्कुल एक नया बिजनेस क्रिएट कर रहे हैं। ज्यादातर वीडियो आपको इंग्लिश में मिलेंगे क्योंकि भारत में यह मशीन केवल बड़े शहरों में उपलब्ध है। कृपया पता लगाइए कि आपके शहर में यह मशीन है या नहीं। यदि नहीं है तो आपके लिए सबसे बढ़िया अपॉर्चुनिटी है। फर्स्ट मूवर एडवांटेज मिलेगा। कंपटीशन नहीं है तो ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !