MPPSC State Service Exam 2022 Syllabus- एमपीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2022 का सिलेबस

MPPSC State Service Exam 2022 Syllabus PDF Download

Madhya Pradesh Public Service Commission, indore ने Exam Scheme and Syllabus - State Service Examination 2022 जारी कर दिया है। कैंडीडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं अथवा यहां उपलब्ध डायरेक्ट लिंक का उपयोग भी कर सकते हैं। 

MPPSC राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 की परीक्षा योजना

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा परीक्षा योजना के तहत बताया गया है कि राज्य सेवा परीक्षा की 3 क्रमिक चरण होंगे। 
1. राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा- वस्तुनिष्ठ प्रश्न (ओएमआर शीट आधारित)। 
2. राज्यसेवा मुख्य परीक्षा (लिखित वर्णात्मक)। 
3. साक्षात्कार यानी इंटरव्यू। 

एमपीपीएससी द्वारा आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा का प्रथम प्रश्न पत्र सामान्य अध्ययन 2 घंटे का होगा एवं 200 अंकों के लिए होगा। द्वितीय प्रश्न पत्र सामान्य अभिरुचि परीक्षण 2 घंटे का होगा एवं 200 अंकों के लिए होगा। प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को ही मुख्य परीक्षा में शामिल किया जाता है लेकिन भर्ती की अंतिम प्रक्रिया के दौरान प्रारंभिक परीक्षा के प्राप्तांक का कोई उपयोग नहीं किया जाता।

MPPSC SSE-2022 Syllabus Direct Link

परीक्षा पाठ्यक्रम प्राप्त करने के लिए कृपया एमपी लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करें। इस डायरेक्ट लिंक की मदद से आप लोक सेवा आयोग मध्य प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट के उस यूआरएल पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे जहां पर 37 पेज की Syllabus_State_Service_Examination_2022 pdf file अपलोड की गई है। वहीं से आप Download भी कर सकते हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !