MPMSU NEWS- 20 हजार से ज्यादा नर्सिंग कॉलेज स्टूडेंट्स ने जनरल प्रमोशन मांगा, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा

Madhya Pradesh Medical Science University, Jabalpur से संबंधित 700 नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ रहे लगभग 20 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स की ओर से ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ ऑर्गेनाइजेशन ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग को ई-मेल के माध्यम से ज्ञापन भेजकर परीक्षा कराने का निवेदन किया है। 

प्रमोद नामदेव, राज्य सचिव AIDYO मध्यप्रदेश ने बताया कि, मध्य प्रदेश की एकमात्र मेडिकल यूनिवर्सिटी एमपीएमएसयू (MPMSU) से सम्बद्ध लगभग 700 नर्सिंग महाविद्यालयों में वर्ष 2020-21 में लगभग 20000 से ज्यादा नर्सिंग छात्रों ने दाखिला लिया था, जिन की परीक्षाएं अभी तक एक बार भी नहीं कराई गई है। जिसमें बीएससी नर्सिंग, पीबीबीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग के सभी छात्र -छात्राएं शामिल है। ऐसी स्थिति में, जो छात्र घर से कई किलोमीटर दूर किराए के मकान में रहकर पैसा खर्च कर पढ़ रहे हैं परंतु परीक्षा नहीं होने के कारण भयंकर रूप से आर्थिक व मानसिक समस्याओं से जूझ रहे हैं। 

कई छात्र तो पढ़ाई बीच में छोड़ कर जा चुके हैं। यह भयंकर आश्चर्य का विषय है, कि 3 साल से एमपीएमएसयू (MPMSU) द्वारा परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा बार-बार किए जाने के बाद भी यूनिवर्सिटी द्वारा आज तक भी परीक्षाएं नहीं करवाई जा सकी है। यह मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान है। यूनिवर्सिटी की भयंकर रूप से अनियमितताएं अखबारों द्वारा आए दिन उजागर होती है, जिसमें ना तो परीक्षाएं समय पर होती है, ना ही परीक्षा परिणाम समय पर आते हैं, ना पर्याप्त स्टाफ है और ना ही विश्वविद्यालय के पास खुद का अपना परीक्षा संचालन का कोई सिस्टम है। 

ऐसी स्थिति में जो कि आईएनसी (INC) की नियमावली में स्पष्ट रूप से दर्ज किया गया है, कि अगर छात्र द्वारा डिग्री पूरा करने का समय अंतराल 8 वर्ष से अधिक हो जाता है, तो उम्मीदवार छात्र कहीं भी प्रैक्टिस करने का पात्र नहीं होगा और पहले से ही वर्ष 2020-21 में दाखिल हुए छात्रों द्वारा 3 साल में प्रथम वर्ष भी पूरा नहीं हो पाया है। ऐसी स्थिति में घोर आशंका की स्थिति बनी हुई है। अतः छात्र हित में हम आपसे मांग करते हैं, कि - Bsc (nsg),  PBBSc (nsg),  MSc (nsg) सत्र 2020-21 को जनरल प्रोमोशन दिया जाए एवं अगले साल की परीक्षा 5 महीने के अंदर करवाकर परिणाम घोषित किये जायें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !