MP NEWS- सीएम शिवराज सिंह का हेलीकॉप्टर, वज्रपात में बाल-बाल बचा, आंधी में फंस गया था

भोपाल। सोमवार की शाम मध्य प्रदेश के कई इलाकों में हुई आंधी और ओलावृष्टि में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हेलीकॉप्टर भी फंस गया था। बड़ी मुश्किल से इंदौर से भोपाल एयरपोर्ट तक पहुंचे। यहां से भी आगे नहीं बढ़ पाए क्योंकि सड़क पर पेड़ गिरे पड़े थे। कुल मिलाकर कल का दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए काफी मुश्किल भरा था। 

MP NEWS- शिवराज सिंह ने खुद अपनी जान जोखिम में डाली थी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद अपने साथ हुए घटनाक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि, मौसम आज बेईमान हो गया। मैं अलीराजपुर, मनावर से इंदौर पहुंचा तो पायलेट बोले- मौसम बहुत खराब है ऐसे में उडना लगभग असंभव लग रहा है। मैंने उन्हें थोड़ा सा पटाया और उनसे कहा कि संस्कृत संस्थान के भवन का लोकार्पण है। दो बार कार्यक्रम टल चुका है। इसलिए कुछ भी दाएं-बाएं करके आज तो निकाल दो। उन्होंने बिठाकर जैसे ही उडाया, और काफी घुमा फिराकर लाए तब भी विमान केवल चल नहीं रहा था। झूले जैसा कभी नीचे, कभी ऊपर जा रहा था। बिजली कड़क रही थी नीचे तेज हवाएं चल रहीं थीं। जैसे - तैसे हम भोपाल एयरपोर्ट पर उतरे, उतरने के बाद इतनी तेज हवा चल रही थी कि रास्ते में पेड़ गिर गए जिसके कारण रास्ता बदलकर स्टेट हैंगर जाना पड़ा। बाद में नगर निगम की टीम ने पेड़ हटाया तब मैं यहां पहुंच पाया। 

पायलट भी पॉलिटिकल हो गया

इस मामले में मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के पायलट की कर्तव्य निष्ठा पर प्रश्न उठाया जाना चाहिए। चुनावी साल होने के कारण सीएम शिवराज सिंह चौहान ज्यादा से ज्यादा दौरा करना चाहते हैं परंतु उनके हेलीकॉप्टर के पायलट की जिम्मेदारी है कि वह सुरक्षा का ध्यान रखे और खराब मौसम की स्थिति में किसी भी हालत में उड़ान ना भरे। प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि मुख्यमंत्री के दबाव में आकर पायलट ने अपना कर्तव्य नहीं निभाया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !