MP karmchari news- राज्य शिक्षा केंद्र ने मूल्यांकन के मानदेय वितरण का पैटर्न बदला

इंदौर।
मौजूदा सत्र की परीक्षा से ठीक पहले राज्य शिक्षा केंद्र ने व्यवस्था में फेरबदल किया है। पांचवीं-आठवीं बोर्ड परीक्षा और मूल्यांकन कार्यों से जुड़े शिक्षकों का मानदेय सीधे खाते में जमा होगा। मामले में केंद्र ने आदेश जारी किया है। शिक्षकों के बैंक खातों की जानकारी भी मांगी है। 

हाल ही में राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराजू एस ने वीडियो कांफ्रेंस रखी, जहां अधिकारियों को मौजूदा सत्र की बोर्ड परीक्षा को लेकर दिशा-निर्देश दिए। बैठक में संचालक ने केंद्राध्यक्षों और मूल्यांकनकर्ता के भुगतान की प्रक्रिया पर चर्चा की। इस बार जिला शिक्षा कार्यालय के माध्यम से राशि आवंटन नहीं करने पर जोर दिया। शिक्षकों के बैंक खातों की डिटेल भेजने को कहा गया है। मुख्यालय से सीधे इन्हें राशि आवंटन की जाएगी। 

मगर केंद्राध्यक्षों और मूल्यांकनकर्ताओं को पिछले साल पांचवीं-आठवीं की परीक्षा से जुड़ा मानदेय अभी भी नहीं बांटा गया है। इस बारे में अधिकारी भी मौन हैं। सालभर से अटके मानदेय को लेकर कोई भी फैसला नहीं किया गया। 2021-22 सत्र में सरकारी स्कूलों में पांचवी व आठवीं कक्षा की बोर्ड पैटर्न पर परीक्षा करवाई गई।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !