GOOD NEWS- भारत की सभी कन्याओं के माता-पिताओं के लिए, पढ़िए कितना फायदा हुआ

Sukanya Samriddhi Yojana new interest rate

नई दिल्ली। भारत की उन कन्याओं के पेरेंट्स के लिए गुड न्यूज़ है जिन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना में निवेश किया है अथवा अपनी बिटिया के लिए निवेश करना चाहते हैं। खबर आ रही है कि सरकार ने इस योजना के लिए ब्याज दर बढ़ा दी है। 

सुकन्या समृद्धि योजना अप्रैल से जून 2023 दूसरी तिमाही की ब्याज दर

समझ रहे कि भारत सरकार हर तीसरे महीने में गवर्नमेंट स्मॉल सेविंग स्कीम पर ब्याज दरों में परिवर्तन करती है। ताजा घोषणा अप्रैल से जून 2023 तक के लिए की गई है। नवीन घोषणा के अनुसार सरकार ने सुकन्या समृद्धि योजना पर 8% ब्याज की घोषणा की है जबकि इससे पहले 7.6% ब्याज दिया जा रहा था। 

सुकन्या समृद्धि योजना- आयकर में छूट भी मिलती है 

उल्लेखनीय है कि कन्या समृद्धि योजना में किए गए निवेश पर आयकर अधिनियम की धारा 80 सी के तहत छूट मिलती है। अधिकतम डेढ़ लाख रुपए की टैक्स छूट का प्रावधान है। इस योजना में निवेश, प्राप्त होने वाला ब्याज और मेच्योरिटी की रकम तीनों टैक्स फ्री है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !