Central Government employees news- बकाया डीए एरियर का क्या हुआ, मिलेगा या नहीं, यहां पढ़िए

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारी सातवां वेतनमान के तहत महंगाई भत्ता की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं और 18 महीने का महंगाई भत्ता बकाया भी है। उम्मीद की जा रही है कि अब जबकि सबकुछ सामान्य हो गया है। सरकार 18 महीने का बकाया डीए एरियर अदा करेगी, लेकिन इस मामले में सरकारी सूत्रों का कुछ और ही कहना है। 

केंद्रीय कर्मचारी समाचार- महंगाई भत्ता की घोषणा कब होगी

यह तो सुनिश्चित हो चुका है कि भारत सरकार के कर्मचारियों को सातवां वेतनमान के तहत महंगाई भत्ता में 4% की वृद्धि होगी। फिलहाल 38% महंगाई भत्ता मिल रहा है जो 42% हो जाएगा। महंगाई भत्ते की यह दर दिनांक 1 जनवरी से 30 जून 2023 तक के लिए लागू होंगी। फिलहाल मार्च का महीना खत्म होने वाला है। यानी इस अकाउंट में भी 3 महीने का मिठाई भत्ता बकाया हो गया है। दावे के साथ कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री की अगली कैबिनेट मीटिंग में महंगाई भत्ता की नवीन दरों को मंजूरी दे दी जाएगी।

केंद्रीय कर्मचारी न्यूज़- 18 महीने का बकाया  डीए एरियर कब मिलेगा 

भारत के शासकीय कर्मचारियों का जनवरी 2020 से जून 2021 तक 18 महीने का महंगाई भत्ता बकाया है। कर्मचारी संगठनों को कई बार आश्वस्त किया गया है कि जल्द ही हिसाब-किताब चुकता कर दिया जाएगा। भोपाल समाचार के सूत्रों का कहना है कि फिलहाल सरकार जनवरी 2023 वाला बकाया चुकता करेगी। जहां तक 18 महीने के डीए एरियर का सवाल है तो वह नगद भुगतान नहीं होगा। कोई दूसरा रास्ता खोजा जा रहा है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !