Small Business Ideas- इंडियन ऑयल का पेट्रोल पंप चलाइए, 3 लाख रुपए महीने कमाइए

Indian Oil Corporation Ltd
एक शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी लेकर आई है। पेट्रोल पंप की स्थापना के लिए लगने वाली 2 करोड रुपए की पूंजी सरकारी कंपनी की तरफ से खर्च की जाएगी और आपको पेट्रोल पंप का संचालक बना दिया जाएगा। खर्चे के नाम पर आवेदन शुल्क मात्र ₹10000 है। इसके अलावा कुछ शर्ते हैं जिसके आधार पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड कंपनी आपका अपना पेट्रोल पंप संचालन के लिए देगी। 

Indian Oil Coco Divestment And Service Provider

कंपनी ने इसे Coco Divestment And Service Provider नाम दिया है। व्यावहारिक तौर पर यह पेट्रोल पंप की डीलरशिप है परंतु आप इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप के संचालक बनते हैं। कंपनी अपना पेट्रोल पंप आपको 1-3 साल के लिए अनुबंध के आधार पर देती है। यदि आप का प्रदर्शन अच्छा होता है तो अनुबंध की अवधि बढ़ा दी जाती है। सेक्टर की योग्यता के लिए न्यूनतम दसवीं पास मांगा गया है। आयु सीमा 18 से 60 वर्ष निर्धारित की गई है परंतु आपके बैंक खातों में (बैंक एफडी, सभी प्रकार के निवेश और शेयर आदि मिलाकर) 1500000 रुपए होना चाहिए। आपको पैसे खर्च नहीं करना है परंतु कंपनी यह विश्वास करना चाहती है कि आपके पास कम से कम 15 लाख रुपए हैं और आप पेट्रोल पंप के डेली ट्रांजैक्शन के योग्य हैं। 

इसके अलावा इंडियन आयल कंपनी आवेदन करने वाले व्यक्ति अथवा उसके परिवार के पास मौजूद प्रॉपर्टी का आकलन भी करती है। प्रॉपर्टी की कीमत 1 करोड़ रुपए के आसपास होनी चाहिए। कंपनी आपको अपना पेट्रोल पंप संचालन के लिए देगी तो बदले में बैंक गारंटी भी लेगी। 

सबसे अच्छी बात है कि पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपको उसकी स्थापना पर करोड़ों का खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दूसरी खास बात यह है कि पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को आपको अपनी जेब से वेतन नहीं देना पड़ेगा। आपको सिर्फ यह प्रमाणित करना है कि आप आर्थिक रूप से सक्षम है और पेट्रोल पंप का संचालन के योग्य है। कंपनी की तरफ से ₹30000 महीने फिक्स वेतन मिलेगा और इसके अलावा पेट्रोल की बिक्री पर इंसेंटिव मिलेगा। इसे अपन सरल भाषा में कमीशन मान सकते हैं। 

अधिक जानकारी के लिए कृपया इंडियन आयल कारपोरेशन की ऑफिशल वेबसाइट iocl .com पर विजिट करें।Coco Divestment And Service Provider का ब्रोशर पढ़ने एवं डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। फिलहाल कहां-कहां पर यह अवसर उपलब्ध है, जानने के लिए यहां क्लिक करें। कृपया ब्रोशर एवं उसमें उपलब्ध आवेदन पत्र DOWNLOAD कर ले ताकि ठीक प्रकार से अध्ययन कर पाए और यदि आवेदन करना चाहे तो परेशानी ना हो। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !