Small Business Ideas- 3 लाख की मशीनें किराए पर देकर 50 हजार रुपए महीने कमाइए

Low investment high profit business ideas कैटेगरी में ऐसे टॉप टेन में रखते हैं। जैसा कि आप समझ ही गए होंगे। अपन को कुछ मशीनें खरीदनी है और उन्हें किराए पर देकर पैसा कमाएंगे। ना तो मशीन को इंस्टॉल करने के लिए प्राइम लोकेशन की जरूरत है और ना ही उसके प्रोडक्ट को बेचने के लिए दिन भर मेहनत करने की जरूरत है। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

लोगों को अपने दैनिक जीवन में ऐसी बहुत सारी मशीनों की जरूरत होती है जिन्हें वह खरीदना पसंद नहीं करते क्योंकि इन मशीनों की जरूरत रोज-रोज नहीं पड़ती है। प्रोफेशनल लोगों को जितनी भी मशीनों की जरूरत पड़ती है वह सब आसानी से किराए पर मिल जाती है परंतु पर्सनल लाइफ में जिन मशीनों की जरूरत पड़ती है उन्हें या पड़ोसी से उधार मांगना पड़ता है या फिर खरीद कर लाना पड़ता है। इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन ही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

New business plan- step by step 

  • Home maintenance equipment rental service शुरू करना है। 
  • सिंपल टूल किट से लेकर, ड्रिलिंग मशीन, वैक्यूम क्लीनर यहां तक की घास काटने की मशीन भी अपने पास होना चाहिए। 
  • बस अब जरूरत है अपनी सर्विस का एक अच्छा सा नाम रखें। 
  • गूगल बिजनेस, गूगल मैप्स, जस्ट डायल, इंडिया मार्ट और ऐसी तमाम सारी ऑनलाइन डायरेक्ट अपना बिजनेस लिस्ट कर देना है। 
  • इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम चैनल और जितने भी सोशल मीडिया आपके यहां प्रचलन में हैं, सब मैं अपने बिजनेस की प्रोफाइल और लिस्टिंग होनी चाहिए। 
  • किसी भी मशीन के किराए का निर्धारण कैसे किया जाता है, इसका फार्मूला तो आप जानते ही हैं। मोटा मोटा मशीन की कीमत का 0.5% प्रतिदिन किराया होना चाहिए। 
  • नई मशीन का किराया उसकी कीमत का 1% प्रतिदिन हो सकता है। 

कृपया शुरू करने से पहले अपने इलाके में रिसर्च जरूर करें। सौ प्रतिशत संभावना है कि इस प्रकार का काम करने वाला कोई भी नहीं होगा परंतु फिर भी संभावना को गारंटी बनाने के लिए छानबीन करना जरूरी है। यदि कोई प्रतियोगी नहीं है तो आपकी दुकान आसानी से चल निकलेगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !