MP NEWS- ग्वालियर में अतिशेष शिक्षकों के युक्तियुक्त करण के खिलाफ प्रदर्शन

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा समिति के समस्त संगठनों के घटक एवं उनके पदाधिकारी प्रांत अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से आज जिला शिक्षा अधिकारी ग्वालियर पर प्रदर्शन करते हुए माननीय मुख्य सचिव के नाम जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें मांग की गई के अतिशेष की कार्रवाई जो शिक्षकों के लिए भयाक्रांत की स्थिति उत्पन्न की है युक्ति युक्तिकरण की कार्रवाई तत्काल रोकी जावे। 

जो शिक्षक ट्रांसफर के कारण एक्स्ट्रा हो गया, उसे ही अतिशेष माना जाए

युक्तियुक्तिकरण में व्याप्त तमाम विसंगतियों की ओर संयुक्त रूप से जिला शिक्षा अधिकारी का ध्यान आकृष्ट किया गया, जिसमें कहा गया कि विज्ञान विषय के पहले से ही शिक्षक विद्यालय में पदस्थ थे, 2 दिन पूर्व अन्य विज्ञान का शिक्षक स्थानांतरण के बाद पदस्थ किया जाना इसके लिए कौन दोषी है, किसे हटाया जाए। इसके पहले सभी संगठनों के प्रमुख के द्वारा एक राय होकर कहा गया या पहले सेटअप जारी करिए उसके उपरांत परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण समय को देखते हुए युक्ति युक्तिकरण की कार्रवाई से शिक्षकों को प्रताड़ित करने से मुक्ति दिलाई जावे अन्यथा की स्थिति में संयुक्त मोर्चा के समस्त घटक विस्तृत आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। 

संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने आगे बताया एक परिसर एक शाला के अंतर्गत जो विद्यालय मर्ज किए गए हैं उनके स्टाफ की वरिष्ठता मर्ज किये गए दिनांक से ही मान्य किया। वे और अतिशेष की कार्यवाही में उसे रखा जावे फल स्वरुप अतिशेष की तमाम विसंगतियों की ओर ध्यान दिलाया गया। 

ज्ञापन सोंपने वालों में संयुक्त मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्री रणवीर सिंह सिकरवार संयुक्त मोर्चा संयोजक श्री रवीन्द्र त्रिपाठी  मोर्चा प्रभारी एवं प्रांताध्यक्ष म प्र राज्य कर्मचारी संघ सुरेंद्र सिंह भदोरिया मोर्चा के महामंत्री  श्री मुकेश मौर्य कमल किशोर द्विवेदी हवलदार सिंह भदोरिया राकेश नायक देवेन्द्र  दुबे महेंद्र जैन सुनील पटेरिया अंबरीश गुप्ता शिवकुमार  द्विवेदी केके अवस्थी राजीव पाठक अजय श्रीवास्तव राजकुमार आर्य बंधु राकेश मिश्रा बलवीर सिंह परमार एवं इमरान खानधनीराम कुशवाह राजेंद्र कौरव  आदि ने प्रदर्शन कर हुए ज्ञापन प्रस्तुत किया।

 ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !