TRC MPONLINE NEWS- माध्यमिक शिक्षक वर्ग 2 स्कूल चॉइस फिलिंग के लिए लास्ट डेट बढ़ाई

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा माध्यमिक शिक्षक वर्ग 2 भर्ती प्रक्रिया के दौरान साला विकल्प के चयन हेतु लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। पहले यह तारीख 16 जनवरी 2023 घोषित की गई थी जिसे बढ़ाकर 18 जनवरी 2023 कर दिया गया है। 

Madhya Pradesh secondary teachers recruitment- school selection

डीपीआई भोपाल से जारी विज्ञप्ति में लिखा है कि, माध्यमिक शिक्षक पद हेतु जारी विज्ञापन दिनांक 29.9.2022 के अनुक्रम में शाला विकल्प चयन हेतु अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। सूची में उल्लेखित अभ्यर्थियों के लिए विकल्प चयन की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2023 से बढाकर 18 जनवरी 2023 की जाती है। 

MP शिक्षक भर्ती- यदि स्कूल शाला विकल्प चयन नहीं कर पाए तो क्या होगा

अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सूचित किया जाता है कि वे निर्धारित समयावधि में शाला का विकल्प चयन कर लें। विकल्प चयन न करने पर अथवा संबंधित द्वारा चयनित शालाएं सॉफटवयेर के माध्यम से आवंटित न हो पाने की स्थिति में उपलब्ध रिक्तियों में से विभागीय प्राथमिकता के आधार पर शाला का आवंटन किया जाएगा। यह भी स्पष्ट किया जाता है कि शाला आवंटन नियोक्तावार, प्रवर्गवार रोस्टर के आधार पर होगा। 

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती उम्मीदवार कहां शिकायत करें 

अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वे चयन के संबंध में विभाग के अधिकारियों को फोन, व्हाट्सएप, एसएमएस इत्यादि न करें। ऐसा करना चयन प्रकिया को अनुचित तरीके से प्रभावित करने की श्रेणी में माना जाएगा तथा इस आधार पर उनकी अभ्यर्थिता निरस्त भी की जा सकेगी। प्रक्रिया के संबंध में शिकायत / कठिनाई हो तो वे संबंधित संयुक्त संचालक को अपना अभ्यावेदन प्रस्तुत करें। संयुक्त संचालक द्वारा प्राप्त आवेदनों का नियमानुसार निराकरण किया जाएगा। 

MP Teachers Recruitment counselling- complaint helpline number

यदि किसी अभ्यर्थी को चयन प्रक्रिया के संबंध में कोई जानकारी चाहिए तो वे trc.mponline.gov.in पर दी गई जानकारी का अध्ययन करें। अभ्यर्थियों को ऑनलाईन प्रक्रिया के संबंध में जिज्ञासा / समस्या के समाधान के लिये MPOnline के Call Centre 0755-6720200 पर समय प्रातः 8:30 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक सम्पर्क कर सकते है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।