MP karmchari news- 8.50 लाख कर्मचारियों के भत्ते बढ़ेंगे, भोपाल समाचार की खबर का असर

भोपाल समाचार डॉट कॉम
एक बार फिर उपयोगी साबित हुआ। सरकार ने पिछले 10 साल से कर्मचारियों के भत्ते रिवाइज नहीं किए थे। भोपाल समाचार ने कई बार सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित कराया। कर्मचारियों की आवाज को सरकार तक पहुंचाया और नतीजा मध्य प्रदेश शासन के एंप्लाइज अलाउंस रिवाइज करने के लिए 3 मेंबर्स की एक कमेटी बना दी गई है। 

मध्य प्रदेश में कर्मचारियों के HRA सहित सभी अलाउंस रिवाइज होंगे

वित्त विभाग के सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है जो 2 महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रस्तुत करेगी। सामान्य प्रशासन विभाग के सूत्रों ने बताया कि, प्रदेश में रेगुलर और कॉन्ट्रैक्ट को मिलाकर 8 लाख 37 हजार कर्मचारी है, जो विभिन्न भत्तों के लिए योग्य है। बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को दिए जाने वाले भत्तों में वृद्धि वर्ष 2012 में किया था। सरकार ने गृह भाड़ा भत्ता छठे वेतनमान के आधार पर भत्तों में वृद्धि की थी।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में वर्ष 2012 के बाद 2016 में सातवां वेतनमान कर्मचारियों को दिया गया था एवं 2023 में सातवां वेतनमान के आधार पर भत्ते बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू हुई है। इससे पहले सन 2006 में छठवां वेतनमान लागू किया था और 2012 में कर्मचारियों के भत्ते छठवां वेतनमान के आधार पर बढ़ाए गए थे।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !