मध्यप्रदेश मौसम- 8 जिलों में पाला पड़ेगा, 11 जिलों में कोहरा- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट, अर्थात चेतावनी जारी की गई है। आने वाली 11 जनवरी 2023 तक मध्य प्रदेश के कम से कम 8 जिलों में आना पड़ेगा और 11 जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। दिनांक 9 जनवरी के बाद स्थिति और भी बिगड़ सकती है। किसानों से सावधान रहने और अपनी फसल के बचाव के प्रबंध करने के लिए कहा गया है। 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार जबलपुर शहडोल निवाड़ी मुरैना भिंड उमरिया छतरपुर और टीकमगढ़ जिला में पाला पड़ने की संभावना है। इसके अलावा भिंड मुरैना श्योपुर पन्ना सतना रीवा दतिया ग्वालियर छतरपुर निवाड़ी और टीकमगढ़ जिला में घना कोहरा छाया रहेगा। नागरिकों से अपील की गई है कि कोहरे की स्थिति में बाहर ना निकलें। यात्रा को स्थगित कर दें। बच्चे, बूढ़े, बीमार लोग और गर्भवती महिलाएं चारदीवारी के भीतर रहे। 

किसानों से अपील की गई है कि पाला की स्थिति में फसल के बचाव के तमाम प्रबंध में पहले से कर लें। यदि कोई उपाय नहीं है तो खेत में धुआं छोड़ने की व्यवस्था करें। शीत ऋतु में पढ़ने वाला पाला फसलों को काफी नुकसान पहुंचाता है।  यह भी पढ़ें:- फसल को पाले से बचाने के प्रभावी तरीके, खेत और बगीचे में पाला रोकने के उपाय

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।