मध्य प्रदेश के 15 जिलों में बरसेंगे अटलांटिक के बर्फीले बादल, पढ़िए 26 को क्या होगा- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। अटलांटिक महासागर से उठा बर्फीला तूफान भारत की सीमाओं में प्रवेश कर चुका है। हिमालय और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश की सीमा तक आते-आते हवाएं कमजोर हो जाएंगी परंतु 15 जिलों में बर्फीले बादलों के कारण बारिश होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी जारी कर दी है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, श्योपुर, मुरैना, भिंड समेत बुंदेलखंड के दतिया, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, निवाड़ी और पन्ना में हल्की बारिश होने की संभावना है। यह स्थिति दिनांक 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच बन सकती है और 26 जनवरी तक कंटिन्यू रह सकती है। 

सीनियर वेदर साइंटिस्ट वेद प्रकाश सिंह का कहना है कि 21 जनवरी से ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड संभाग के आसमान पर बादल दिखाई देने लगेंगे। यही बादल भोपाल संभाग में 23 या 24 साल जनवरी को दिखाई देंगे। इंदौर संभाग एवं आसपास के इलाकों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा और वहां सामान्य ठंड पड़ेगी। भोपाल में 26 जनवरी को बूंदाबांदी हो सकती है। 

दिल्ली का मौसम खराब रहेगा दिल्ली मत जाना

मौसम विभाग का कहना है कि 23 और 24 जनवरी को दिल्ली एनसीआर में बारिश होने एवं ओलावृष्टि की भी संभावना है। ऐसी स्थिति में 26 जनवरी को दिल्ली का मौसम बहुत खराब रहेगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।