Small Business Ideas- 3 महीने बाद आप कम से कम 3 हजार रुपए रोज कमाएंगे, कृपया ध्यान से पढ़िए

Make Money और Earn Money from Home के बीच में बड़ा अंतर होता है। Make Money की कोशिश करने वाले काफी परेशान रहते हैं लेकिन Earn Money की कोशिश करने वाले हमेशा सफल होते हैं। उनका स्टार्टअप कुछ ही समय में एक बड़ा बिजनेस ब्रांड बन जाता है। आज अपन जो डिस्कस कर रहे हैं वह शुरुआत में एक स्मॉल बिजनेस आइडिया है परंतु यदि आपने इस बिज़नेस अपॉर्चुनिटी को समझ लिया और सब कुछ प्लान के हिसाब से हो गया तो 3 महीने बाद आप कम से कम ₹3000 रोज कमाएंगे। 6 महीने बाद आपका अपना ऑफिस होगा और 6 साल बाद आपकी सफलता की कहानियां न्यूज़ पेपर्स में और यूट्यूब पर दिखाई देंगी। 

इस आइडिया पर बिजनेस केवल भारत के लोग कर सकते हैं

Build and Sell Websites, इससे मिलते-जुलते बिजनेस आइडिया पर कई बड़ी कंपनियां काम कर रही हैं और करोड़ों का कारोबार भी कर रही है। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी का नाम wordpress है परंतु Build and Sell Websites बिजनेस कॉन्सेप्ट पर अभी तक कोई बड़ी कंपनी काम नहीं कर रही है। इसलिए एक शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी अपने सामने हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस आइडिया पर बिजनेस केवल भारत के लोग कर सकते हैं क्योंकि भारत के लोगों को ही इस तरह की सेवाएं देने की आदत है। और भारत के लोग अपनी इस आदत के कारण ही पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। 

मार्केट की प्रॉब्लम और अपनी न्यू बिजनेस अपॉर्चुनिटी

सारी दुनिया ऑनलाइन होती जा रही है परंतु स्मॉल और मिडिल क्लास बिजनेस की एक बहुत बड़ी संख्या ऐसी है, जो आज भी अपनी वेबसाइट डेवलपर नहीं करवा पाए हैं। दरअसल इन लोगों को ऑफलाइन खरीदारी करने की आदत है। चीज को देखने के बाद पसंद आने पर खरीदते हैं। वेबसाइट डेवलपर इन्हें टेंपलेट दिखाते हैं, लेकिन इनको बात समझ में नहीं आती। इनको वेबसाइट पर अपनी दुकान का नाम चाहिए। यही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

काम क्या करना है स्टेप बाय स्टेप समझिए 

  • वेबसाइट डिजाइनिंग और डेवलपमेंट अब बहुत आसान हो गया है। कहीं जाने की जरूरत नहीं है। गूगल या यूट्यूब की मदद से मात्र 7 दिन में कोई भी सीख सकता है। 
  • अब करना यह है कि आपके लोकल मार्केट में जिस चीज की दुकानें सबसे ज्यादा है। उस प्रकार की दुकान के लिए एक वेबसाइट डिवेलप करनी है। 
  • अपने सब्डोमेन पर डाल दीजिए। बस होम पेज पर दुकान का नाम लोकल जैसा दिखाई देना चाहिए। 
  • दुकानदारों से संपर्क कीजिए और एक बार डिवेलप की गई वेबसाइट थोड़े बहुत चेंजेज के साथ कई बार बिकती चली जाएगी। 
  • पहले अपना शहर, फिर अपनी पहचान का दूसरा शहर, फिर अपनी स्टेट का सबसे बड़ा शहर, फिर भारत के सारे शहर और फिर दुनिया भर में इसी पैटर्न पर आप वेबसाइट डेवलप करके बेच सकते हैं। 
  • यह इतना आसान है कि क्लाइंट से फोन पर बात करते हुए मात्र 30 मिनट में आप उसके लिए एक वेबसाइट डिजाइन कर सकते हैं और फोन को डिस्कनेक्ट करने से पहले उसकी संभावित वेबसाइट उसकी स्क्रीन पर डिस्प्ले कर सकते हैं। 

कुल मिलाकर लोगों से फोन पर बात करके उनकी जरूरत समझकर उनसे बिना कोई एडवांस पैसा लिए वेबसाइट का होम पेज डिस्प्ले कर देना है। बाकी सब कुछ अपने आप होता चला जाएगा। कुछ लोग मना करेंगे, डील नहीं होगी लेकिन कोई चिंता की बात नहीं। लाखों रुपए की कार के शोरूम में हर ग्राहक को कई कार दिखाई जाती हैं और ज्यादातर ग्राहक एक भी कार नहीं खरीदते, लेकिन इससे कार शोरूम के संचालक अपनी सेल्स पॉलिसी नहीं बदलते, क्योंकि उन्हें पता है कि जो आज देख रहा है, कल लेने भी आएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।