GWALIOR NEWS- थाटीपुर के रेकंडेंसेशन हेतु प्लांट के इंस्टॉलेशन की कार्रवाई शुरू

मध्य प्रदेश
। ग्वालियर के ऐतिहासिक स्थानों में से एक 'थर्टी फोर लांसर' यानी थाटीपुर के Recondensation (पुनर्घनत्वीकरण) प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया है। इसके लिए एक बड़ा प्लांट लगाया जा रहा है जिसके इंस्टॉलेशन से पहले फाउंडेशन का काम प्रारंभ कर दिया गया है। जल्द ही थाटीपुर का इतिहास (यहां क्लिक करके पढ़ें) हमेशा के लिए भुला दिया जाएगा। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया भूमि पूजन करेंगे, तोमर और चौहान भी साथ रहेंगे

जानकारी के अनुसार अगले कुछ दिन में विधिवत् तरीके से भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा और उसके बाद कंस्ट्रक्शन शुरू हो जाएगा। भूमिपूजन को लेकर चर्चा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व मप्र शासन के कई मंत्रियों की उपस्थिति का बड़ा आयोजन किया जा सकता है। जिसको लेकर प्लानिंग की जा रही। 

ठेका जयपुर भी कंपनी को दिया काम ग्वालियर की कंपनी करेगी

मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड ने इसके पहले चरण के लिए 116 करोड रुपए का ठेका जयपुर की कंपनी को दिया है परंतु जयपुर की कंपनी काम नहीं करेगी। उसने अपनी जगह काम करने के लिए वेंको कंस्ट्रक्शन कंपनी को पेटी पर ठेका दे दिया है। अब वेंको द्वारा ही प्लांट, मजदूर आदि लगाए जा रहे है। पहले चरण में 368 फ्लैट, स्कूल बिल्डिंग, सामुदायिक भवन, ऑफिस परिसर का निर्माण किया जाना है। शुरूआत सामुदायिक भवन एवं स्कूल भवन से की जा रही है।