BHOPAL NEWS- मिनाल एंक्लेव में आग लगी, ब्लास्ट होते-होते बचा, 150 लोग खतरे में थे

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहपुरा स्थित मल्टी स्टोरी बिल्डिंग मिनाल एंक्लेव के गार्डरूम में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इसमें भरा हुआ रसोई गैस सिलेंडर भी रखा था। इसे बिल्डिंग में रहने वाले लोगों का गुडलक ही कहा जा सकता है कि घटना का समय ऐसा था, जब तक काल फायरबिग्रेड पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया गया। 

कोलार फायर स्टेशन प्रभारी पंकज खरे ने बताया कि शाहपुरा में बेरछा मावा भंडार के पीछे मिनाल इंक्लेव नाम की चार मंजिला इमारत है। इसमें करीब 150 लोग रहते हैं। जबकि ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग और चार सर्वेंट क्वार्टर बने हुए हैं। इसमें एक कमरे में मल्टी का गार्ड अपने परिवार के साथ रहता है। 

शुक्रवार दोपहर 1:40 बजे इमारत की पार्किंग में आग लगने की सूचना शाहपुरा थाने के एसआइ नवीन पांडे ने फायर स्टेशन कोलार को भेजी थी। घटना की जानकारी मिलते ही पंकज खरे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान काेलार और माता मंदिर फायर स्टेशन से एक-एक दमकल भेजी गई। सात दमकलकर्मियों ने एक घंटे में इस आग पर काबू पा लिया। 

लोगों ने बताया कि कमरे में भरा हुआ रसोई गैस सिलेंडर भी रखा हुआ था। यदि ब्लास्ट हो जाता तो बड़ी घटना घटित हो सकती थी। दिन का समय होने के कारण पार्किंग में वाहनों की संख्या ज्यादा नहीं थी। इसलिए आग पर काबू पाना आसान रहा। यदि घटना का समय कुछ और होता तब भी घटना बड़ी हो सकती थी। कुल मिलाकर एक बात स्पष्ट है कि मल्टी की इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई लाइन खराब हो गई है और इसे बदलने की जरूरत है। नहीं तो अगला हादसा कभी भी हो सकता है।