Small Business Ideas- ना दुकान चाहिए ना मकान, 10 हजार के गैजेट से ₹30000 मंथली इनकम

स्मॉल स्केल बिजनेस शुरू करने के लिए सबसे जरूरी होता है न्यू, यूनिक और इन्नोवेटिव बिजनेस आइडिया। इसके साथ यह भी देखना पड़ता है कि कुछ अलग करने की चाहत में कहीं सबसे अलग ना हो जाए। इसलिए कुछ नया काम करने की बजाय पुराने जमे हुए कारोबार को नई तरीके से करना चाहिए। 

आज अपन डिस्कस कर रहे हैं एक ऐसा एकदम न्यू स्मॉल बिजनेस आइडिया जो लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट तो है ही लेकिन इसकी सफलता की 100% संभावना है और इसे किसी भी शहर में किया जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि इसके लिए ना तो किसी दुकान की जरूरत है और ना ही किसी मकान की। बस एक गैजेट चाहिए और अपना बिजनेस शुरू। 

ड्रोन कैमरा के बारे में तो आपने सुना ही होगा। काफी लोकप्रिय हो गए हैं। ₹10000 के आसपास बड़ा अच्छा ड्रोन कैमरा मिल जाता है। रेंज बहुत ज्यादा नहीं होती लेकिन अपन को चाहिए भी नहीं। जमीन से 20 फीट ऊपर चला जाए, काफी है। करना सिर्फ यह है कि ड्रोन कैमरा खरीदना है और अपने शहर सबसे फेमस टूरिस्ट प्लेस पर पहुंच जाना है। 

पर्यटन स्थल पर प्रोफेशनल फोटोग्राफर आपने हमेशा देखे होंगे। अपन को भी वही करना है केवल कैमरा चेंज किया है। ड्रोन कैमरे से पर्यटकों के फोटो और वीडियो बनाएंगे। तत्काल उनके मोबाइल फोन पर ट्रांसफर कर देंगे। यदि वह चाहते हैं तो प्रिंट निकाल कर दे देंगे। बताने की जरूरत नहीं कि आपके पास पर्यटकों की किस कदर भीड़ लग जाएगी। 

इससे पहले कि दूसरे फोटोग्राफर ड्रोन कैमरा खरीद कर लाएं, बड़ा पैसा कमाइए और अच्छी क्वालिटी का नया कैमरा ले आइए। प्राइस कम करने से ज्यादा अच्छा होता है क्वालिटी अच्छी कर देना। जैसे-जैसे कैमरा महंगा होता जाएगा वैसे-वैसे कंपटीशन कम होता जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !