Small Business Ideas- शुरुआत में ₹20000 महीने 2 साल बाद 2000000 रुपए की इनकम

Business idea in Hindi 

भोपाल समाचार की टीम लगातार रिसर्च करती है ताकि आपको कोई ऐसी स्मॉल स्केल बिजनेस अपॉर्चुनिटी दी जा सके जो आपके लिए परफेक्ट हो। स्मॉल स्केल बिजनेस में लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट होना बहुत जरूरी है। इसके साथ कोई यूनिक और इनोवेटिव आइडिया भी जरूरी है। आज अपन एक ऐसे स्टार्टअप आईडिया के बारे में डिसकस करेंगे, जिसमें शुरुआत में आप केवल ₹20000 महीने कमाएंगे परंतु 2 साल बाद आपकी इनकम 20 लाख रुपए हो सकती है। 

business ideas in india

बच्चे दुनिया का सबसे संवेदनशील सब्जेक्ट होते हैं। पेरेंट्स दिन रात मेहनत करते हैं ताकि अपने बच्चों को एक बेहतर भविष्य दे सके। आज के जमाने में माता-पिता दोनों काम करते हैं। नौकरी पर जाते हैं या बिजनेस करते हैं। इतना पैसा कमाना चाहते हैं ताकि बच्चों के लिए कम ना पड़े। सब का सपना होता है कि उनका बच्चा सबसे अच्छे स्कूल में पढ़े, टॉप करें। एक अच्छा और सफल इंसान बने। 

business ideas for women

सब जानते हैं कि बच्चों का सबसे तेजी से मानसिक विकास 5 साल की उम्र तक होता है। इस दौरान बच्चा हर चीज को देख कर पहचानने की कोशिश करता है सीखने की कोशिश करता है। भारत में चिंता की बात यह है कि माता-पिता के पास उसे सिखाने के लिए पर्याप्त समय नहीं होता। वह जॉब पर होते हैं, अपने बिजनेस प्वाइंट पर होते हैं, और कुछ महिलाएं जो घर पर होती हैं वह भी कई कारणों से अपने बच्चे पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे पाती। 

most successful small business ideas

आपको इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करना है। 2 से 5 साल तक के बच्चों को टारगेट करना है। टीचर नहीं कोच बनकर उनके साथ खेलना है और खेलते-खेलते कुछ ऐसा करना है कि मात्र 1 महीने में चमत्कारी परिणाम सामने आए। इसके लिए brain developments games सबसे बेस्ट सॉल्यूशन है। जैसे होम ट्यूटर घर जाकर पढ़ाता है बिल्कुल वैसे ही आपको brain development games coach बनना है और घर-घर जाकर बच्चे के साथ 1 घंटे खेलना है। 

top business ideas

इस दौरान बच्चा बैलेंस बनाना, कलर पहचानना, दूरी पहचानना, निशाना लगाना और बहुत सारी चीजें सीख जाएगा। अपना कांसेप्ट क्लियर करने के लिए कृपया इंटरनेट पर brain development games सर्च करें और 3-4 दिन तक जितने भी रिजल्ट सामने आते हैं सबको स्टडी करें। आपको समझ में आ जाएगा कि अपने शहर में आपको क्या करना है। 

low investment business ideas

भारत के छोटे शहर में मात्र 10 बच्चे सिलेक्ट करने हैं। फीस ₹2000 प्रति महीना मात्र निर्धारित करनी है ताकि आप का चमत्कार आपके शहर में दिखाई देना शुरू हो जाए। फिर चुपके से अपनी कंपनी रजिस्टर्ड करनी है और अपने जैसे बहुत सारे लोगों को जोड़कर अपने शहर अपने शहर के बाहर भारत भर में बच्चों को brain development games के माध्यम से जीनीयस बनाना है।

Unique Business idea from home

याद रखिए सफलता मिलने पर लोग आपका आईडिया कॉपी कर पाएंगे परंतु जो इस स्टडी और रिसर्च आपके पास होगी वह किसी के पास नहीं होगी और फिर जब तक लोग आपके आईडिया को कॉपी करेंगे तब तक आप ब्रांड बन चुके होंगे। उदाहरण के लिए कृपया इस वीडियो को देखिए:-