INDORE NEWS- मेट्रो ट्रेन के सामने आई सुमित्रा ताई, बोलीं- यहां से दूर रहें

इंदौर
। विधानसभा चुनाव 2023 से पहले इंदौर में मेट्रो ट्रेन को पटरी पर लाने की कोशिश चल रही है लेकिन अब मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट एक बड़े संकट में फंस गया है। भारतीय जनता पार्टी में इंदौर एवं मध्य प्रदेश की सबसे वरिष्ठ और प्रभावशाली महिला नेता सुमित्रा महाजन ताई ने मेट्रो ट्रेन के रूट को लेकर आपत्ति दर्ज करा दी है। 

सुमित्रा ताई का कहना है कि राजवाड़ा एक हेरिटेज एरिया है। गोपाल मंदिर, कृष्णपुरा छत्रियां, बोलियां छत्रियां, गांधी हॉल ऐतिहासिक महत्व के स्थल है। मेट्रो ट्रेन को इनसे दूर रखा जाना चाहिए। उनका कहना है कि मेट्रो प्रोजेक्ट की नींव बड़ी जगह के साथ काफी गहरई में डाली जाती है। इसके कारण न केवल हेरिटेज की नींव कमजोर हो जाएगी बल्कि उसका स्ट्रक्चर भी कमजोर होगा और टूट कर गिर भी सकता है।

उन्होंने सरकार को विधिवत पत्र लिख दिया है। नगरीय विकास व आवास विभाग को के कमिश्नर निकुंज श्रीवास्तव ने उनके पत्र के उत्तर में बताया है कि वह 14 अक्टूबर को स्वयं आ रहे हैं। 

विकास को बोलो थोड़ा साइड से निकल जाए, व्यापारियों ने कहा

गांधी प्रतिमा से लेकर राजबाडा व उसके आगे तक के लिए मेट्रो ट्रेन का जो रूट तैयार किया गया है उसके कारण 60 से ज्यादा कमर्शियल और रेजिडेंशियल एरिया डिस्टर्ब हो जाएंगे। सुपर कॉरिडोर से लेकर रेडिसन चौराहे तक मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट के नाम पर जो कुछ हुआ उसके बाद व्यापारियों का कहना है कि ट्रेन तो चाहिए लेकिन थोड़ी साइट से निकलनी चाहिए।