BU BHOPAL ADMISSION के लिए लास्ट डेट बढ़ाई, कई सीटें खाली हैं- NEWS TODAY

भोपाल
। यदि आप बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन करना चाहते हैं तो एडमिशन लेने के लिए आपके पास एक और चांस है। बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी में एडमिशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। BALLB और बीए (समाजशास्त्र) को छोड़कर शेष सभी कोर्स में एडमिशन मिलने की लगभग 100% संभावना है।

इस साल कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के 5 पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जा रहा है। 12000 विद्यार्थी बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए CUET में शामिल हुए थे परंतु इनमें से केवल 330 स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए अप्लाई किया है। BALLB कोर्स में यूनिवर्सिटी के पास केवल 60 सीट है और 200 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया है। यहां मेरिट के बेस पर एडमिशन दिया जाएगा। बीएससी जूलाजी में 20 सीट हैं और 30 पंजीयन हुए हैं। यानी यहां पर भी मेरिट के बेस पर एडमिशन मिलेगा। शेष 120 स्टूडेंट्स में से 20 स्टूडेंट्स ने बीए (समाजशास्त्र) की 20 सीटों के लिए अप्लाई किया है यानी सबको एडमिशन मिल जाएगा। 

BU BHOPAL इन कोर्स में आसानी से एडमिशन मिल जाएगा

इसके बाद केवल 100 सीटें बची। इनमें से बीकॉम के लिए 60 सीट हैं लेकिन सिर्फ 50 आवेदन आए हैं। 10 स्टूडेंट्स को एडमिशन मिल सकता है। बैचलर इन फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स में 60 सीटें  हैं, सिर्फ 30 एप्लीकेशन आई है। यानी 30 विद्यार्थियों को एडमिशन मिल सकता है। 

मोना पुरोहित, सीयूईटी प्रभारी बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने बताया कि बची हुई सीटों पर एडमिशन के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाकर 12 अक्टूबर कर दी गई है। अप्लाई करने के बाद 15 अक्टूबर तक फीस जमा करके अपना एडमिशन कंफर्म कर सकते हैं।