BHOPAL NEWS- सूर्य ग्रहण के समय हंसते खेलते लड़के ने आत्महत्या कर ली

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को सूर्य ग्रहण के समय 15 साल के हंसते खेलते लड़के ने अचानक आत्महत्या कर ली। ग्रहण से पहले वह काफी खुश था। घर वाले बाहर गए थे, वह टीवी देख रहा था। ग्रहण के बाद जब उसका भाई घर आया तो डेड बॉडी फांसी के फंदे पर झूल रही थी। मृत्यु के बाद भी कमरे में टीवी चल रहा था। 

बरखेड़ा पठानी निवासी शंभू नामदेव का 15 वर्षीय बेटा मोहित नामदेव मंगलवार शाम सूर्य ग्रहण के समय घर में अकेला था। माता-पिता, भाई-बहन कैंसर अस्पताल में भर्ती घर के एक बुजुर्ग को देखने कोहेफिजा स्थित अस्पताल गए थे। सूर्य ग्रहण के बाद मोहित का बड़ा भाई घर पहुंचा। अंदर से दरवाजा बंद मिला। खिड़की से झांककर देखा तो टीवी चलते हुए दिखी। वह पीछे की तरफ का दरवाजा खोलकर अंदर गया। देखा तो मोहित पंखे के लिए लगे हुक में दुपट्‌टा का फंदा लगाकर फांसी पर लटका है। 

उसने तुरंत ही आस-पड़ोस के लोगों की मदद से मोहित को नीचे उतारा और अस्पताल लेकर पहुंचा। तब तक काफी देर हो चुकी थी। पुलिस को मोहित का मोबाइल मिला है। परिजनों का कहना है कि मोहित को कोई परेशानी नहीं थी और ना ही उसने किसी भी प्रकार की समस्या का जिक्र परिवार में किसी से किया था। उल्टा जब परिवार के लोग अस्पताल जा रहे थे तब काफी खुश दिखाई दे रहा था। बुधवार को एम्स में मोहित के शव का पीएम हुआ। मोहित के पिता सांची दुग्ध डेयरी में जॉब करते हैं। मोहित कक्षा 8 तक पढ़ा था। इसके बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी थी। 

फिलहाल पुलिस ने लड़के की संदिग्ध मृत्यु का मामला दर्ज किया है। पुलिस इन्वेस्टिगेशन के बाद ही मृत्यु का कारण पता चल पाएगा।