BHOPAL में सेना अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, 8 जिलों के 45 हजार उम्मीदवार आएंगे - NEWS TODAY

भोपाल
। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में भारतीय सेना के लिए अग्निवीर सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इंडियन आर्मी में नौकरी का सपना दिए उम्मीदवारों ने रात 12 बजे से ग्राउंड में प्रवेश किया और इसी के साथ भर्ती की कार्रवाई शुरू हुई। सुबह 5 बजे से हाईट में योग्य पाए युवाओं की दौड़ हुई। इसमें 200 के बैच में युवा दौड़े, जिसमें से चयनित युवाओं का अन्य वेरिफिकेशन प्रक्रिया शुरू की गई। सभी ग्राउंड टेस्ट में पास विधार्थियो को लिखित एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। आज 3 हजार से अधिक विधार्थियो को भर्ती प्रक्रिया में सम्मलीत किया गया। 

भोपाल में रात 10 से सुबह 8 बजे तक चलेगी भर्ती 

यह भर्ती प्रक्रिया 7 नवंबर तक प्रतिदिन रात 10 बजे के बाद शुरू होंगी और सुबह 8 बजे तक उस दिन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा। भोपाल में बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, हरदा, राजगढ़, रायसेन, सीहोर और विदिशा के युवा भर्ती में भाग लेंगे।

10 दिन चलने वाली भर्ती में 45 हजार भाग लेने भोपाल आएंगे। भोपाल के अलावा दूसरे शहर से आने वाले युवाओं को लाल परेड ग्राउंड तक पहुंचाने के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर हेल्प सेंटर बनाएं गए है। परिवहन और नगर निगम ने युवाओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके लिए इंतमाम किए है।

योजना में ट्रेडमैन, स्टोरकीपर, क्लर्क, तकनीकी, जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती होगी। लाल परेड ग्राउंड पर युवाओं को किसी प्रकार की दिक्कत होने पर संपर्क करने के लिए शिकायत कक्ष बनाया गया है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !