Small Business Ideas- सुबह के 3 घंटे में ₹30000 महीने की कमाई, इन्वेस्टमेंट ₹15000 मात्र

आज अपन मिनिमम इन्वेस्टमेंट स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया के बारे में बात करेंगे। यदि आपके पास सिर्फ एक साइकिल भी है तब भी आप सुबह के समय मात्र 3 घंटे काम करके ₹30000 महीने कमा सकते हैं। यह लगभग जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस है क्योंकि इसमें अधिकतम ₹15000 की लागत आएगी। 

Florist, यह एक ऐसा काम है जो ना केवल आपको अच्छा मुनाफा देता है बल्कि आपको एक ब्रांड बना देता है। ज्यादातर शहरों में फूल वाले भैया किसी चौराहे पर या सड़क किनारे दुकान से जाकर बैठे हुए मिलते हैं। आपको होम डिलीवरी शुरू करनी है। अपने क्षेत्र के मात्र 100 परिवारों में प्रतिदिन पूजा के फूल की होम डिलीवरी आपका बड़ा बिजनेस खड़ा कर देगी। भारत के छोटे शहरों में एक फूल के पैकेट की कीमत ₹10 होती है और लागत ₹5 यानी ₹500 रोज और ₹15000 महीने आपके हुए। 


बात सिर्फ यही नहीं रुकती, यहां से शुरू होती है। जब आप अच्छे फूलों की डिलीवरी करते हैं। आसपास के लोग भी आपको पहचानने लगते हैं। खास तीज त्यौहार के मौके पर, साप्ताहिक व्रत उपवास के मौके पर फूल खरीदने वाले लोगों की संख्या पहले से कहीं ज्यादा बढ़ जाती है। आजकल तो लोग बर्थडे पार्टी में भी फूल पत्तों का डेकोरेशन करवाने लगे हैं। शादी और बड़े पार्टियों के आर्डर भी आपको ही मिलेंगे क्योंकि आप डेली डिलीवरी दे रहे हैं। 

आपका एक विजिटिंग कार्ड। आपके नाम के आगे Florist लिखा हो ना आपको अलग बना देगा। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे सब्जी वाले भैया और रिलायंस।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !