JABALPUR NEWS- रेलवे भर्ती परीक्षा में नकल, अग्निवीर में डुप्लीकेट पकड़ा

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में सरकारी नौकरी के लिए दो परीक्षाओं में गड़बड़ी पकड़ी गई। रेलवे भर्ती परीक्षा में नकल पकड़ी गई है और अग्निवीर भर्ती परीक्षा में डुप्लीकेट पकड़ा गया है। 

रेलवे भर्ती परीक्षा- एलएनसीटी कॉलेज में नकल पकड़ी गई

भेड़ाघाट पुलिस ने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा वि​भिन्न पदों के लिए आनलाइन परीक्षा आयोजित की गई है। परीक्षा का संचालन टीसीएस कंपनी कर रही है। एलएनसीटी कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। उक्त परीक्षा केंद्र में उत्तर प्रदेश फतेहपुर निवासी पीयूष कुमार पासी परीक्षा देने पहुंचा।

वह आनलाइन परीक्षा के दौरान नकल कर रहा था। इसी दौरान वहां मौजूद प्रतीक पटेल और टीसीए रीतेश राय की नजर पड़ गई। पीयूष ने दोनो को देखकर नकल पर्ची फेंकने का प्रयास किया। लेकिन दोनों ने उसे पकड़ कर नकल पर्ची जब्त कर ली। उसे तत्काल परीक्षा से हटाते हुए भेड़ाघाट थाने में पुलिस के हवाले कर दिया गया। भेड़ाघाट पुलिस ने पीयूष के ​खिलाफ प्रकरण दर्ज गिरफ्तार कर लिया है। 

अग्निवीर भर्ती- मुरैना के अ​भिषेक भदौरिया ने डुप्लीकेट दौड़ाया

गोरखपुर टीआइ एसपीएस बघेल ने बताया कि जीआरसी सेंटर में ​अ​​ग्निवीर के तहत सेना में भर्ती की प्रकिया चल रही है। भर्ती प्रक्रिया में मुरैना के पोरसा निवासी अ​भिषेक भदौरिया को शामिल होकर पहले चरण में फिजिकल टेस्ट देना था। अ​भिषेक ने अपनी जगह अपने दोस्त मुरैना निवासी मोहित तोमर को दौड़ा दिया। उसका सिलेक्शन हो गया।

मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए अभिषेक भदौरिया जीआरसी सेंटर पहुंचा। भर्ती कमेटी के अ​धिकारियों ने जब दस्तावेज चैक किए तो दौड़ लगाने वाले और सामने खड़े उम्मीदवार की तस्वीर अलग-अलग थी। फिर हस्ताक्षर मिलान करवाए गए। वह भी नहीं हुए। फिर पूछताछ हुई और अभिषेक ने सब कुछ बता दिया।