GWALIOR NEWS- पुलिस रिकॉर्ड में फरार शिक्षक प्रभारी मंत्री के साथ नजर आया

ग्वालियर
। थाटीपुर पुलिस के हिसाब से फरार चल रहा शिक्षक जबर सिंह प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट के साथ नजर आया है। सोशल मीडिया पर दोनों के फोटो वायरल हो रहे हैं। उल्लेख अनिवार्य है कि कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कड़ी कार्रवाई करते हुए जबर सिंह को ना केवल बर्खास्त किया था बल्कि उसके खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई थी। 

जबर सिंह ने मयूर नगर थाटीपुर स्थित छात्रावास अधीक्षक के पद पर रहते हुए 5 लाख 72 हजार रुपये शिष्यावृत्ति भी छात्रों की निकाल ली और सरकारी रिकार्ड में दर्ज नहीं किया। मामले की प्राथमिक जांच में जबर सिंह दोषी पाए गए। कलेक्टर ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था और 5.72 लाख रुपए की वसूली के आदेश जारी किए थे। प्रभारी क्षेत्र संयोजक जनजातीय कार्य विभाग ग्वालियर द्वारा 17 जुलाई 2017 को आदिवासी पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास मयूर नगर पहुंचकर बच्चों की शिकायत पर जांच की थी।

जबर सिंह की नियुक्ति आदिम जाति कल्याण विभाग में थी। विभाग द्वारा कराई गई विस्तृत जांच में जबर सिंह दोषी पाया गया। उसके बाद कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जबर सिंह को बर्खास्त करने के आदेश जारी किए थे। थाटीपुर पुलिस थाने में जबर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करवाया था। थाटीपुर पुलिस का कहना है कि वह लगातार जबर सिंह की तलाश कर रही है परंतु जबर सिंह किसी भी ठिकाने पर नहीं मिल रहा। 

पुलिस का यह भी कहना था कि जबर सिंह का फोटो पूरे जिले की पुलिस टीम के साथ साझा किया गया है। देखते ही पकड़ लेंगे। पुलिस तो जबर सिंह को नहीं ढूंढ पाई लेकिन प्रभारी मंत्री के साथ खड़े जबर सिंह का फोटो जरूर वायरल हो रहा है।