CM RISE SCHOOLS के शिक्षकों की पदस्थापना स्थगित, जिला शिक्षा अधिकारी का आदेश

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में सीएम राइज स्कूलों में पदस्थ किए गए नवनियुक्त शिक्षकों की पदस्थापना स्थगित कर दी गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने एक आदेश जारी करके सभी शिक्षकों के रिलीविंग ऑर्डर स्थगित कर दिए हैं। जो टीचर्स रिलीव हो चुके हैं उन्हें रिवर्स करने के आदेश जारी हुए हैं। 

कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी दमोह से दिनांक 31.08.2022 को जारी आदेश क्रमांक कमांक/ स्था01.2/सी.एम. राइस / 2022 /4529 के माध्यम से जिले के सभी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं हाई स्कूल के प्राचार्य को एसके मिश्रा जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया है कि, उपसचिव मप्र शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय भोपाल के द्वारा सीएम राइज स्कूलों में नवनियुक्त लोक सेवको को अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक पदस्थ किये जाने संबंधी आदेश प्रसारित किये गये है। 

संचालनालय मप्र भोपाल के द्वारा आयोजित (VC) दिनांक 30.08.2022 में संचालक, लोक शिक्षण मप्र भोपाल के द्वारा निर्देशित किया गया है कि सीएम राइज स्कूलो में नवनियुक्त लोक सेवकों को आगामी वरिष्ठालय से दिशा-निर्देश प्राप्त होने के उपरान्त ही कार्यमुक्त करने की कार्यवाही की जावे यदि आपके द्वारा कार्यमुक्त कर भी दिया है तो पुनः संस्था में कार्यभार ग्रहण कराये। संचालनालय के निर्देशों के बाद कार्ययुक्त किया जाए।

अपडेट- लोक शिक्षण संचालनालय से आदेश जारी 

इस समाचार के प्रकाशन के बाद लोक शिक्षण संचालनालय से विधिवत आदेश जारी हो गया है। अभय वर्मा आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय ने सभी कलेक्टरों के नाम जारी पत्र क्रमांक 16 दिनांक 1 सितंबर 2022 के माध्यम से सीएम सनराइज विद्यालयों में नवनियुक्त उच्च माध्यमिक शिक्षकों एवं माध्यमिक शिक्षकों के पदांकन आदेश स्थगित करने एवं शिक्षकों को कार्यमुक्त ना करने के आदेश जारी किए हैं।