MP NEWS- इंदौर एवं सागर सहित कई जिलों में गणेश चतुर्थी की छुट्टी घोषित

मध्य प्रदेश के इंदौर एवं सागर सहित कई जिलों में कलेक्टर ने श्री गणेश चतुर्थी की छुट्टी घोषित कर दी है। यह छुट्टी जिले के लिए स्थानीय अवकाश के तौर पर घोषित की गई है। जो पूरे जिले में प्रभावी है। मध्य प्रदेश शासन के सभी शासकीय कार्यालयों सहित स्कूल एवं कॉलेज बंद रहेंगे। यह आदेश केंद्रीय कार्यालयों पर लागू नहीं होगा।

दिनांक 30 अगस्त 2022 को जारी आदेश क्रमांक 6420 के माध्यम से कलेक्टर जिला सागर ने बताया कि दिनांक 10 जनवरी 2022 को घोषित किए गए तीन स्थानीय अवकाश में से दुर्गा नवमी दिनांक 4 अक्टूबर 2022 का स्थानीय अवकाश निरस्त करते हुए उसके स्थान पर श्री गणेश चतुर्थी दिनांक 31 अगस्त 2022 बुधवार का संपूर्ण जिला सागर हेतु स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है। 

इंदौर में कलेक्टर मनीष सिंह की ओर से स्थानीय अवकाश की घोषणा करते हुए बताया गया है कि यह आदेश बैंक एवं कोषालय पर लागू नहीं होगा। इसके अलावा अन्य कई जिलों में भी श्री गणेश चतुर्थी के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित किए जा रहे हैं परंतु ध्यान देना होगा कि सभी स्थानीय अवकाश है एवं कलेक्टर के अधिकार क्षेत्र वाले जिले में ही लागू होंगे। अतः कृपया अपने जिले के कलेक्टर कार्यालय से जारी होने वाले अवकाश के आदेश की पुष्टि अवश्य करें।